नई दिल्ली: नीरज चोपड़ा ने तारीख रकम करते हुए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के पुरुष जैवलिन थ्रो मुकाबले में सिल्वर मेडल जीता है. इसपर नीरज की इस कामयाबी देशभर से उन्हें मुबारकबादी दी जा रही है. इस मौके पर नीरज की मां सरोज देवी ने अपने बेटे की जीत पर मीडिया से बातचीत की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी अपने बेटे के वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने पर कहा कहा कि मां तो बहुत ख़ुश है और ये सिर्फ़ हमारी ख़ुशी नहीं है ये तो पूरे देश की ख़ुशी है. गोल्ड हो या सिल्वर हमारे लिए ख़ुशी उतनी ही है." सरोज देवी ने कहा, "हमें इस बात की ख़ुशी है कि उसने जो सख्त मेहनत की है, उसे उसका फल मिला है. हम इस बात के लिए पूरी तरह आश्वस्त थे कि वो मेडल तो जीतेगा ही."



नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने ये भी कहा कि दुनिया के हर मां-बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा अच्छी राह पर चले और बच्चा जब अपनी लाइन पर चल पड़ता है तो खुशी होती है. नीरज ने मेरे सारे सपने पूरे किए.'


वीडियो भी देखिए: नीरज चोपड़ा के सिल्वर जीतने पर झूमकर नाचीं मां सरोज देवी


पीएम मोदी ने भी मुबारकबाद
वहीं पीएम मोदी ने भी नीरज को उनकी कामयाबी पर मुबारकबाद पेश की है. उन्होंने ट्वीट किया है, "हमारे सबसे सम्मानित एथलीट्स में से एक नीरज चोपड़ा की एक और शानदार उपलब्धि. #WorldChampionships में ऐतिहासिक रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को शुभकामनाएं. यह भारतीय खेलों के लिए एक महत्वपूर्ण पल है.नीरज को उनके आगामी मुकाबलों के लिए शुभकामनाएं."


इसके अलावा, विदेश मंत्री एस जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इस जीत के लिए नीरज चोपड़ा को मुबारकबाद पेश की है.


ये भी पढ़ें: World Athletics Championships: नीरज चोपड़ा को पछाड़कर गोल्ड हासिल करने वाले एंडरसन पीटर्स कौन हैं?