NEET Paper Leak Row: NEET-UG पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बड़ा एक्शन लिया.  केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात के पंचमहल जिले के "जय जलाराम स्कूल" के चेयरमैन दीक्षित पटेल को शनिवार देर रात कस्टडी में लिया है. दीक्षित पटेल को हिरासत में लेने के बाद गोधरा सिविल हॉस्पिटल में उनका मेडिकल कराया गया. बता दें कि नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार आरोपियों के कॉन्टैक्ट में होने के शक की बुनियाद पर सीबीआई ने दीक्षित पटेल के खिलाफ यह कार्रवाई की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले 27 जून को नीट में धोखाधड़ी के मामले में CBI ने दीक्षित पटेल से पूछताछ की थी. इसके अलावा  केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कुछ स्टूडेंट्स के परिवार वालों के भी बयान दर्ज किए नीट (NEET) पास कराने के लिए 10 लाख रुपये की ठगी के मामले में जय जलाराम स्कूल के प्रिंसिपल और एक टीचर को पहले ही अरेस्ट किया जा चुका है.


पांच लोगों की पहले हुई है गिरफ्तारी
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा ( NEET ) में गड़बड़ी करने के इल्जाम  में गुजरात पुलिस ने पांच आरोपियों को अरेस्ट किया है. उनकी गिरफ्तारी के बाद 2.5 करोड़ रुपए के मनी ट्रेल की बात सामने आई थी. पुलिस के मुताबिक, स्टूडेंट्स से पैसे लेकर नीट एग्जाम पास कराने का गोरखधंधा चल रहा था.


जांच में हुआ था ये खुलासा
पिछले महीने पंचमहल जिले के डीएम को मिली सूचना के बुनियाद पर गोधरा के जय जलाराम स्कूल के नीट परीक्षा सेंटर का निरीक्षण किया गया. इस दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि बच्चों से पैसे लेकर एग्जाम पास कराने का खेल हुआ है. पुलिस की जांच के मुताबिक, इस सेंटर पर परीक्षा देने वाले कई कैंडिडेट नकल माफिया के कॉन्टैक्ट में थे. ऐसे स्टूडेंट्स से 10-10 लाख रुपए लिए जाने की बात भी सामने आई है.