NIA Raids: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने तामिलनाडु और तेलगंना में 30 जगहों पर छापेमारी की है. 'इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया' से जुड़ा मामला है. फिलहाल हैदराबाद में 1, साइबराबाद में 5, चेन्नई में 3, और कोयंबटूर में 21 जगहों पर छापेमारी चल रही है. बता दें कि ISIS एक आतंकी संगठन है. तामिलनाडु और तेलंगाना में फैले ISIS मॉड्यूल के खिलाफ NIA कार्रवाई कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

NIA ने हाल ही के दोनों राज्यों में आतंक फैलाने की साजिश की भूमिका की जांच के लिए एक मुकदमा दर्ज किया था. मुकदमा दर्ज होने के बाद एनआईए ने दोनों प्रदेशों में ISIS के 30 ठिकानों पर छापेमारी का फैसला किया है. छापेमारी के जिरए  'इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया' मॉड्यूल से जुड़े हुए लोगों को पकड़ना है. 



बता दें कि जुलाई में आईएसआईएस से जुड़े झारखंड में चल रहे मॉड्यूल से जुड़े मामले में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र फैजान अंसारी को एनआईए ने गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद NIA ने इसी मामले में कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी.


इसके बाद छह राज्यों में नौ जगहों पर छापेमारी हुई थी. जिसमें राहुल सेन उर्फ उमर बहादुर नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था. अधिकारियों ने बताया था कि छापेमारी के दौरान इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस,  पेन ड्राइव, मोबाइल फोन, लैपटॉप जैसे डिजिटल डिवाइस बरामद हुए हैं. इसके अलावा आपत्तिजनक सामग्री, एक चाकू और आईएसआईएस से जुड़े दूसरे डॉक्यूमेंट्स भी एनआईए के हाथ लगे हैं.


Zee Salaam