अमरावतीः फिल्मों में आपने ऐसे सीन जरूर देखें होंगे, जिनमें पीछा कर रहे नायक या पुलिस से बचने के लिए विलेन रास्ते में खड़ी या चलती हुई किसी की गाड़ी लेकर भाग जाता है. कई बार फिल्मी सीन में नायक भी बदमाशों को पकड़ने के लिए सड़क पर लगी या किसी राह चलते यात्री की गाड़ी लेकर खलनायक का पीछा करता है. लेकिन एसी फिल्मी कहानियां कई बार वास्तविक जीवन में भी घट जाती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आंध्र प्रदेश के विजयनगर जिले में एक शख्स ने घर पहुंचने के लिए सरकारी स्वामित्व वाली एपीएसआरटीसी की बस चुरा कर भाग गया. आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (ंएपीएसआरटीसी) के पलकोंडा डिपो से संबंधित चोरी की गई एक बस को पुलिस ने निगम अधिकारियों के साथ कई घंटों की तलाशी के बाद मंगलवार को कांडीसा गांव से बरामद कर लिया है. 
बताया जा रहा हे कि चालक द्वारा वाहन पार्क करने के बाद सोमवार की रात वंगारा मंडल मुख्यालय से छात्रों की ये विशेष बस चोरी हो गई.


पुलिस के मुताबिक, बस राजम से गांव आई थी और छात्रों को छोड़ने के बाद चालक पीला बुज्जी वंगारा थाने के सामने बस को पार्क कर गया था. अगले दिन सुबह बस को गायब देख चालक हैरान रह गया. उन्होंने डिपो के अफसरों को इस बात की सूचना दी, जिन्होंने इलाके में वाहन की तलाशी ली, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया. 


इसके बाद एपीएसआरटीसी के अफसरों ने वंगारा पुलिस में बस चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस अधिकारियों ने एपीएसआरटीसी कर्मचारियों की मदद से आसपास के गांवों में तलाशी मुहिम शुरू की. कई घंटों की तलाशी के बाद उन्हें सूचना मिली कि बस रेजीडी अमाडलवालासा मंडल (ब्लॉक) के मीसाला दोलापेटा में एक स्थान पर खड़ी है. वंगारा से पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे और उंगलियों के निशान लेने और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद बस को वंगारा वापस ले गए. 


इस मामले में पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ की. इस दौरान चौधरी सुरेश नाम के शख्स ने कबूल किया कि उसी ने बस चोरी की थी. उसने पुलिस को बताया कि राजम से वंगारा पहुंचने के बाद उसे अपने गांव जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहा था. उसे वहां एक बस खड़ी दिखाई दी जिसमें कोई चालक नहीं थी, बस उसने घर जाने के लिए उस बस को चुरा लिया. जब उसने ये काम किया उस वक्त वह शराब के नेशे में था. हालांकि उसका इरादा बस की चोरी करना नहीं था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस शख्स के खिला चोरी का मामला दर्ज किया गया है.


ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in