Noida School closed: पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में लोग घर से बाहर निकलने में परहेज कर रहे हैं. ठंड लगने का डर खासकर बच्चों को ज्यादा रहता है. इसी चीज को देखते हुए गौतम बुद्ध जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. नोएडा में क्लास आठवीं तक के सभी स्कूलों को छुट्टी देने का आदेश दिया है. 14 जनवरी तक 8वीं क्लास तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये आदेश गौतम बुद्ध नगर के डीएम ने जारी किया है.


9वीं से 12वीं तक के स्कूलों के लिए ये आदेश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर बात करें 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों की तो उन्हें सुबह 10 बजे से खोला जाएगा. ये आदेश सभी बोर्ड स्कूलों के लिए दिए गए हैं. नोएडा और दिल्ली में शीत लहर चल रही है जिसकी वजह से गलन भी बढ़ने लगी है. पूरे उत्तर भारत में यही कंडीशन है. आने वाले दिनों में और सर्दी बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में पूरे उत्तर भारत में घना कोहरा रहने की संभावना है, इसके साथ तामपान गिरने की भी उम्मीद है. विभाग के अनुसार अगले तीन दिन शीत लहर चलेगी जिसकी वजह से तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी.


इंदौर में बदला स्कूल का वक्त


मध्य प्रदेश में भी बढ़ती ठंड की वजह से स्कूल का वक्त बदलने का फैसला किया गया है. लगातार गिरते पारे की वजह से स्कूलों के वक्त को बढ़ा दिया गया है. इंदौर कलेक्टर  इलैया राजा टी ने आदेश जारी किए हैं जिसके अनुसार अब स्कूलों को सुबह साढ़े 9 बजे खोला जाएगा. साथ ही जो स्कूल दो शिफ्ट में चलते हैं उन्हें 9 बजे से शुरू किया जाएगा.


मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों में आंध्र प्रदेश, तटीय तमिलनाडु और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश होने की संभावना है. जिसकी वजह से कई राज्यों में शीतलहर चल सकती है.