Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा में गिरफ्तार गौरक्षक बिट्टू बजरंगी को नूंह की एक अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नूंह पुलिस के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया, "पुलिस ने उसके पास से आठ तलवारें बरामद की हैं. सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) उषा कुंडू की शिकायत के आधार पर नूंह के सदर पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ एक नई प्राथमिकी दर्ज हुई थी.जिसके बाद राज कुमार उर्फ ​​​​बिट्टू बजरंगी को मंगलवार को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था".


 पुलिस ने कहा, "सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए पहचाने गए बजरंगी ने अपने समर्थकों के साथ 31 जुलाई को विहिप की ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान नलहर मंदिर में तलवार और त्रिशूल ले जाते समय कुंडू और पुलिस टीम के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया था और उन्हें रोका था".


VHP ने बिट्टू बजरंगी से खुद को किया अलग 
1 अगस्त को बजरंगी को फरीदाबाद पुलिस ने एक दूसरे मामले में गिरफ्तार किया था.उन पर VHP की ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले भड़काऊ वीडियो बनाने का आरोप था. बाद में उन्हें फ़रीदाबाद की  एक कोर्ट ने जमानत दे दी थी. बजरंगी को बुधवार को फिर से नूंह कोर्ट में पेश किया गया.जहां से उसे आगे की पूछताछ के लिए एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. इस बीच, VHP ने खुद को बजरंगी से अलग कर लिया है और दावा किया है कि वह कभी भी बजरंग दल से नहीं जुड़ा था.


सीएम खट्टर ने कहा
वहीं इस पूरे मामाले पर हरियाणा के सीएम  मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि नूंह हिंसा की जांच चल रही है इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. वहीं 28 तारीख को फिर से विहिप द्वारा ब्रज मंडल यात्रा शुरू करने की योजना पर मीडिया ने जब सवाल किया कि क्या उनकी सरकार ने इस यात्राअनुमति दी है, तो खट्टर ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई सूचना नहीं है और ऐसी स्थिति आने पर ही बोलेंगे.