Rajasthan News: बच्चों को अच्छी शिक्षा, सही-गलत और बेहतरीन समाज में उनकी भागीदारी के लिए स्कूल भेजा जाता है. स्कूल भेजने के पीछे कुछ और भी वजहें हो सकती हैं लेकिन किस पार्टी को वोट देना है और किस पार्टी को नहीं देना ये बात तो सीखने के लिए नहीं भेजा. वो भी 1 से लेकर 5वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स का तो इस मसले से कोई लेना देना ही नहीं. लेकिन राजस्थान में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर सरकारी स्कूल में बच्चों को शपथ दिलाई गई कि 25 सालों तक भाजपा को वोट देंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. घटना राजस्थान के झालावाड़ जिले के महाराजपुरा की बताई जा रही है. यहां एक सरकारी स्कूल में भाजपा की जनआक्रोश रैली की गई. जो अब विवादों में घिर गई. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से स्कूल में सभा का आयोजन कराया गया. जिसमें भाजपा ने, कार्यकर्ता और समर्थक भी शामिल हुए थे. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि वहां पर मौजूद स्कूल के बच्चों समेत सभी को 25 साल तक भाजपा को वोट देने की शपथ दिलाई जा रही है. 


देखिए VIDEO:



इस सभा का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर पोस्ट हुआ तो आग की तरह फैल गया और कांग्रेसी नेताओं ने इस पर हमला कर बोलना शुरू कर दिया. इसके अलावा एजुकेशन डिपार्टमेंट में इसको लेकर हड़कंप मच गया, क्योंकि यह राजनीतिक सभा स्कूल में हो रही थी. जब मामला धीरे-धीरे बढ़ गया तो देर रात स्कूल हेडमास्टर सीताराम मीणा को सस्पेंड कर दिया गया. 


सीताराम मीणा का कहना है कि जब यह सभा हुई तो तब स्कूल की छुट्टी हो चुकी थी और वो स्कूल में नहीं थे. हालांकि उनके इस तर्क से स्थानीय कांग्रेस नेता सहमत नहीं हैं. उनका कहना है कि स्कूल के अंदर सभा की तैयारी सुबह से ही चल रही थी. 


ZEE SALAAM LIVE TV