UCC Bill: देश में यूनिफॉर्म सिविल को लेकर काफी विवाद चल रहा है. कई मुस्लिम तंजीमें इसका विरोध कर रहे हैं. अब यूनीफॉर्म सिविल कोड को लेकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अपनी मुहीम तेज कर दी है. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के एक डेलीगेशन ने कांग्रे चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की और यूसीसी को लेकर अपनी बात रखी. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने बोर्ड का समर्थन किया है. 


पीएम मोदी से करेगा बोर्ड मुलाकात


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको जानकारी के लिए बता दें बोर्ड ने मल्लिकार्जुन खड़गे शरद पवार और उद्धव ठाकरे से बातचीत की थी. रिपोर्ट्स के अनुसार तीनों ने ही बोर्ड को अपना समर्थन देने की बात कही थी. बताया जा रहा है कि अब बोर्ड पीएम मोदी से मुलाकात कर सकता है. लॉ बोर्ड मुस्लिमों से यूनीफॉर्म सिविल कोड का विरोध करने की बात करता रहा है.


मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने क्या कहा?


इस मामले को लेकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का कहना है कि उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे, शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है. इस पर उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सबकी सबमति से ही कानून बनना चाहिए. जब तक सबकी सहमति इसमें शामिल ना हो यह कानून नहीं बनना चाहिए और इसमें अल्पसंख्यक भी शामिल हैं.


शरद पवार से भी मुलाकात


इसके अलावा लॉ बोर्ड रे प्रवक्ता ने कहा कि वह शरद पवार से भी मुलाकात कर चिके हैं. वह भी यूसीसी के पक्ष में नहीं हैं. हम इस मामले में पीएम मोदी से वर्त मांगेगे. अगर वह वक्त देते हैं तो हम मिलेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रवक्ता कासिम रसूल इलियास ने कहा कांग्रेस ने हमे कहा है कि हमारी बातों का संज्ञान लिया जाएगा. जब यूसीसी संसद में आएगा तो वह उनकी बातों का ध्यान रखेंगे.


खोलेंगे शरई अदालतें


रिपोर्ट्स के अनुसार लॉ बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा कि "हम शरई अधालतें खोलना जारी रखेंगे. अभी देश में 100 से ज्यादा शरई अदालते हैं. जहां भी मुस्लिम आबादी है वहां शरई अदालतें खोलना हमारा प्लान है."