पाकिस्तान के थारपारकर जिले के खारोड़ी निवासी परशु कोली का बेटा जगसी शनिवार रात तारों के नीचे से भारतीय सीमा में घुस गया. वह बॉर्डर से पैदल चलकर 15 किलोमीटर दूर झड़पा गांव पहुंचा गया, जहां संदिग्ध लगने पर ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ में पता चला की वह पाक नागरिक है. इसके बाद ग्रामिणों से सेड़वा थाना पुलिस को सूचना देकर पाक नागरिक को पुलिस के हवाले कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BSF की पूछताछ में पता चला कि पाक युवक का नाम जगसी है, जो कि परशु कोली का बेटा है. युवक 11वी कक्षा में पढ़ता है और हिंदी व इंग्लिश दोनों भाषा जानता व समझता है. उसका घर पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से 35 किलोमीटर दूर है और सरहद से 8 किलोमीटर दूर पाकिस्तान में ही उसकी प्रेमिका का घर है. 


युवक प्रेमिका के साथ भागने की प्लैनिंग कर रहा था और भागने की नीयत से उसके घर पहुंचा था. लेकिन प्रेमिक के परिजनों को इसकी जानकारी मिल गई और उनका प्लैन फेल हो गया, जिसके बाद प्रेमिक के परिजन युवक के पीछे पड़ गए. परिजनों से बचने के लिए युवक प्रेमिका का दुप्पटा लेकर वहां से भाग गया. युवक ने उसी दुप्पटे से पेड़ से फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की. लेकिन पेड़ की टहनी टूट जाने के कारण उसकी खुदकुशी की प्लैनिंग फेल हो गई. युवक प्रेमिका के परिजनों द्वारा पीछा करने से डरा हुआ था और उनसे बचने की कोशिश में भाग रहा है. तभी वह बॉर्डर पार करके तारों के नीचे से भारत में घुस गया. पाक नागरिक के पास से 1 मोबाइल और 2 सिम मिले हैं, जिसमें प्रेमिका व उसके दोस्तों से बातचीत करने की चैट मिली है.