Paytm Shares Down: डिजिटल भुगतान फर्म पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में शुक्रवार को लगातार दूसरे बिजनेस सेशन में 20 फीसदी का निचला सर्किट हिट हुआ है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर पेटीएम के शेयर 20 फीसदी गिरकर 487.20 रुपये पर आ गए हैं. इसके साथ, पेटीएम के शेयर 52-सप्ताह के निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और केवल दो कारोबारी सेशन्स में 40 प्रतिशत नीचे आ गए हैं.


पेटीएम के शेयर लुढ़के


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जबकि पेटीएम ने दावा किया कि वह पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के खिलाफ आरबीआई के जरिए की गई कार्रवाई की वजह आने वाली मुश्किलों को दूर करने में सक्षम होगी, कई जानकारों ने संकेत दिया है कि इस कदम से पेटीएम के ऑपरेशन को नुकसान होने वाला है. पहले स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में, पेटीएम ने संकेत दिया था कि उसके सहयोगी के खिलाफ आरबीआई के कदम से सबसे खराब हालत में सालाना EBITDA पर 300 करोड़ रुपये से 500 करोड़ रुपये का प्रभाव पड़ सकता है.


सीनियर मैनेजमेंट ने की थी कॉल


यह डेवलपमेंट तब हुआ है जब पेटीएम के सीनियर मैनेजमेंट ने गुरुवार को एक विश्लेषक कॉल की थी, जिसमें डिजिटल भुगतान फर्म चुनौतियों से निपटने की योजना के बारे में अगले कदमों का खुलासा किया था. संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा था कि यह कदम "स्पीड बम्प से ज्यादा" था और "हम अगले कुछ दिनों में इसे देख पाएंगे".


शर्मा ने किया ट्वीट


शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में, शर्मा ने पेटीएम उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया कि "आपका पसंदीदा ऐप काम कर रहा है, हमेशा की तरह 29 फरवरी के बाद भी काम करता रहेगा".