Plane Grounded In France: 300 भारतीय यात्रियों को लेकर निकारागुआ जा रहे एक विमान को फ्रांस में उतारा गया है. समाचार एजेंसी एएफपी ने पेरिस के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि विमान के यात्रियों को हिरासत में लिया है और ये मानव तस्करी के पीड़ित हो सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये विमान UAE से रवाना हुआ था और अभी भी वैट्री हवाई अड्डे पर है. ये यहां ईंधन भरने के लिए उतरा था. जानकारी के मुताबिक, A340 विमान का संचालन रोमानिया की कंपनी लेजेंड एयरलाइंस करती है. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, इस खबर के बारे में जानकारी रखने वाले एक सुत्र के मुताबिक, इन भारतीय यात्रियों की योजना सेंट्रल अमेरिका जाकर अवैध तौर पर अमेरिका या कनाडा में दाखिल होने वाली थी. 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेरिस के लोक अभियोजन कार्यालय ने कहा, "संगठित अपराध में विशेषज्ञता वाली एक इकाई मानव तस्करी के संदेह की जांच कर रही है और पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया गया है." मार्ने प्रांत के कार्यालय ने एक बयान में कहा, "रोमानियाई चार्टर कंपनी लीजेंड एयरलाइंस की तरफ से संचालित उड़ान गुरुवार दोपहर तकनीकी ठहराव के लिए छोटे वैट्री हवाई अड्डे पर उतरी थी, जब पुलिस ने हस्तक्षेप किया."


कार्यालय ने कहा, "वैट्री हवाई अड्डे पर रिसेप्शन हॉल को यात्रियों को उपलब्ध कराने के लिए व्यक्तिगत बिस्तरों के साथ एक वेटिंग एरिया (प्रतीक्षा इलाके) में बदल दिया गया था. न्यायिक जांच शुरू कर दी गई है."


Zee Salaam Live TV