PM Modi on Nehru: पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है. पीएम मोदी ने राज्यसभा में नेहरू की एक चिट्ठी का जिक्र करते हुए कहा, "अगर SC/ST, OBC को नौकरी में रिजर्वेशन मिलता है, तो सरकारी कामकाज का स्तर गिर जाएगा. आज जो ये आंकड़े गिनाते हैं, उसका मूल यही है. अगर उस वक्त सरकार में भर्ती हुई होती, तो वो प्रमोशन के बाद आगे बढ़ते और आज यहां पहुंचते?"


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस पर लगाया गंभीर इल्जाम
पीएम मोदी ने कहा, "एक बार नेहरू जी ने सीएम को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें लिखा था कि "मैं किसी भी रिजर्वेशन को पसंद नहीं करता और खासकर नौकरी में आरक्षण तो कतई नहीं. मैं ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ हूं जो अकुशलता को बढ़ावा दे, जो दोयम दर्जे की तरफ ले जाए. इसी के आधार पर मैं कहता हूं कि कांग्रेस आरक्षण की जन्मजात विरोधी है."


मोदी के गारंटी पर उठा रहे हैं सवाल
पीएम मोदी ने कहा, "जिस कांग्रेस ने OBC को पूरी तरह से रिजर्वेशन नहीं दिया, कभी सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण नहीं दिया, जिसने बाबा साहब को भारत रत्न देने योग्य नहीं समझा, वह सिर्फ अपने परिवार को ही भारत रत्न देते रहे. वे अब हमें सामाजिक न्याय का उपदेश दे रहे हैं और पाठ पढ़ा रहे हैं. जिनके पास लीडर के रूप में कोई गारंटी नहीं है, वे मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं.''


कांग्रेस ने फैलाया नैरेटिव
उन्होंने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा, ''कांग्रेस ने नैरेटिव फैलाया, जिसका परिणाम हुआ कि भारत की संस्कृति और संस्कारों को मानने वाले लोगों को बड़े हीन भाव से देखा जाने लगा. इस प्रकार हमारे अतीत के साथ अन्याय किया गया. इसका नेतृत्व कहां होता था, ये दुनिया भलीभांति जानती है.''


पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर क्या कहा?
पीएम मोदी ने आगे कहा, "यह लोग आज भी लोकल फॉर वोकल बोलने से बच रहे हैं, आत्मनिर्भर भारत की बात उनके मुंह से नहीं निकलती है. मेक इन इंडिया कोई बोलता है तो उनके पेट में चूहे दौड़ने लग जाते हैं. पश्चिम बंगाल से आपके सामने चुनौती खड़ी हो गई है कि कांग्रेस 40 का आंकड़ा (लोकसभा चुनाव 2024 में) पार नहीं कर पाएगी. मैं प्रार्थना करता हूं कि आप 40 सीटें सुरक्षित करने में सक्षम हों."