नई दिल्ली: PM नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी अपने ही भाई के विरोध में उतरे हैं. उन्होंने 2 अगस्त को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देते हुए केंद्र सरकार से कई मांगे की हैं. प्रहलाद मोदी राशन डीलर एसोसिएशन  के अध्यक्ष हैं. उन्होंने कहा कि वह एसोसिएशन के साथ रह कर उसके सभी फैसलों का साथ देंगे.


इसलिए उतरे विरोध में 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रहलाद मोदी राशन डीलर एसोसिएशन से जुड़े होने के साथ राशन की दुकान चलाते हैं. उनका इल्जाम है कि सरकार डीलरों की मांगों को नहीं मान रही है. इसलिए उनको धरने पर उतरना पड़ा है.


एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन


प्रहलाद मोदी का कहना है कि राशन डीलर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी नौ मांगों के ताल्लुक से केंद्र सरकार को ज्ञापन सौंपा है. उनके मुताबिक दुकान चालाने में आने वाले खर्च और महंगाई के दरममियान सिर्फ 20 फीसद का इजाफा उनके साथ भद्दा मजाक है.


यह भी पढ़ें: रात में फूड डिलेवरी देने आई थी फैशन डिजाइनिंग की छात्रा; ग्राहक ने वायरल कर दी उसकी स्टोरी


लोकसभा अध्यक्ष से करेंगे मुलाकात


प्रहलाद मोदी के मुताबिक उनका संगठन बुधवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करेगा. संगठन के महासचिव के मुताबिक वह आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात करेंगे. 


पश्चिम बंगाल राशन मॉडल हो लागू


प्रहलाद मोदी की मांग है कि मुफ्त वितरण के पश्चिम बंगाल राशन मॉडल को देश भर में लागू किया जाए. उनकी यह भी मांग है कि "जम्मू कश्मी समेत सभी राज्यों के लिए सभी देय मार्जिन की तुरंत प्रतिपूर्ति की जानी चाहिए." संगठन की मांग है कि "कम से कम 440 रुपये प्रति क्विंटल के मार्जिन के साथ 50 हजार वार्षिक आय की गारंटी दी जाए. चावल, गेहूं और चीनी के लिए 1 किलो प्रति क्विंटल की दर से नुकसान की अनुमति दी जानी चाहिए." मूल्य दुकानों के जरिए से खाद्य तेल और दालों की पर्याप्त आपूर्ति की जानी चाहिए.


संगठन की यह भी मांग है कि "एलपीजी गैस सिलेंडर की आपूर्ति उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से की जानी चाहिए. उचित मूल्य की दुकानें एलपीजी वितरकों से एलपीजी सिलेंडर एकत्र करेंगी और एलपीजी वितरकों और उचित मूल्य की दुकानों द्वारा समान रूप से साझा किए जाने के लिए उचित मूल्य की दुकानों पर उपभोक्ताओं को एलपीजी टैग की गई एलपीजी वितरित करेंगी."


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.