रात में फूड डिलेवरी देने आई थी फैशन डिजाइनिंग की छात्रा; ग्राहक ने वायरल कर दी उसकी स्टोरी
Advertisement

रात में फूड डिलेवरी देने आई थी फैशन डिजाइनिंग की छात्रा; ग्राहक ने वायरल कर दी उसकी स्टोरी

Fashion Designing girl Student delivers KFC Foods in Pakistan: पाकिस्तान के लौहार की फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई करने वाली एक छात्रा दिन में कॉलेज और रात में फूड की डिलेवरी  करती है, ताकि उसकी मां के इलाज के पैसे घर में आ सके.  

 

Mirab

लाहौरः मां के इलाज के खर्चों के लिए दिन में नौकरी और रात में सेना भर्ती की तैयारी के लिए ऑफिस से घर तक रोजना 10 किमी की दौड़ लगाने वाला 17 साल का नोएडा का वह लड़का आपको याद होगा. या फिर हैदराबाद का इंजिनीयरिंग का वह छात्र जो दिन में पढ़ाई करने के साथ रात में साइकिल से जौमेटो कंपनी के लिए फूड की डिलेवरी करता था. अब ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान के लाहौर (Pakistan, Lahore) से सामने आया है, जहां एक फैशन डिजाइनिंग (Fashion Designing) की पढ़ाई करने वाली छात्रा अपने परिवार का खर्चा उठाने के लिए रात में केएफसी फूड की डिलेवरी (KFC Food Delivery) करती है. यह देश दुनिया के उन तमाम लोगों की कहानी हैं, जिनका जीवन संघर्षों से भरा है, जो हर दिन जिंदगी जीने के लिए जद्दोजेहद करते हैं और अपने जैसे लाखों लोगों के सामने उम्मीद की किरण बनकर उन्हें प्रेरणा दे जाते हैं.  

लोगों को प्रभावित कर रही मिराब की स्टोरी 
दरअसल, पाकिस्तानी लड़की मिराब (Pakistani Girl Mirab) की यह स्टोरी प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर वायरल (Viral on Linkedin) हो रही है, जो लोगों को काफी प्रभावित कर रही है. लाहौर के योहानाबाद की रहने वाली मीराब नाम की यह लड़की एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं. मिराब फैशन डिजाइनिंग (Mirab Fashion Designing Student) में अपना करियर बनाना चाहती है. अभी वह फैशन डिजाइनिंग में स्नातक की पढ़ाई कर रही है, लेकिन अपने घर और परिवार के खर्चों में हाथ बंटाने के लिए वह पढ़ाई के साथ रात में डिलेवरी गर्ल की नौकरी भी करती है. 

दिन में पढ़ाई और रात में फूड डिलीवरी का काम 
मीराब दिन में कॉलेज जाती हैं और रात में केएफसी डिलीवरी गर्ल के तौर पर काम करती है. एक महिला लिंक्डइन यूजर ने उसकी कहानी अपने प्रोफाइल पर शेयर की है. मीराब से उसकी मुलाकात केएफसी ऑर्डर को रिसीव करते वक्त हुई थी. ऑर्डर देने वाली महिला ने बताया कि जब ऑर्डर देने के बाद खाने की डिलेवरी देने के लिए एक लड़की ने फोन किया तो वह उसकी आवाज सुनकर उत्साहित हो गई, क्योंकि डिलेवरी पर्सन के तौर पर किसी लड़की का फोन आना, यह उसका पहला अनुभव था. वह उसके बारे में  जानना चाहती थी. लड़की और उसके दोस्तों ने मीराब की कहानी जानने के लिए उसे कुछ देर के लिए अपने घर पर रोक लिया और उससे पूछताछ की. उसने बताया कि उसकी फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई का खर्च एक संगठन उठा रहा है, लेकिन इसके बावजूद उसके अपनी मां के इलाज के खर्चे के लिए ये काम करना पड़ता है. 

पढ़ाई पूरी रखने तक जारी रखेगी केएफसी की नौकरी 
मीराब ने बताया कि उसे बाइक राइडिंग का बचपन से शौक था, इसलिए, जइ उसे किसी काम की तलाश थी तो उसने इसी काम को करना स्वीकार किया. मिराब ने बताया कि वह केएफसी के साथ अपना एसोसिएशन तबतक जारी रखेगी जबतक उसकी पढ़ाई पूरी नहीं हो जाती है. इसके बाद मीराब खुद का फैशन ब्रांड लॉन्च करना चाहती है. लिंक्डिन यूजर्स मीराब की कहानी से काफी प्रभावित और प्रेरित हो रहे हैं. वह उसके संघर्षों को सलाम कर रहे हैं. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news