PM Modi in Srinagar: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले फेज में 59 फीसद मतदान के एक दिन बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार 19 सितंबर को श्रीनगर में एक पब्लिक रैली को खिताब करने के लिए तैयार हैं. यह रैली घाटी में अपने उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के भाजपा के अभियान का हिस्सा है, जहां पार्टी ने पहले कभी कोई सीट नहीं जीती है.


कश्मीर में बीजेपी के उम्मीदवार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कश्मीर की 47 सीटों में से भाजपा ने 19 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारे हैं, जो कुल सीटों के एक तिहाई से भी कम हैं और 2014 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों से भी कम हैं. भाजपा ने कहा कि यह रैली श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर पार्क में होगी, जिसमें 30,000 पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के शामिल होने की उम्मीद है.


सिक्योरिटी फोर्स की गई टाइट


श्रीनगर और पूरे कश्मीर में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए गश्त बढ़ा दी गई है और कई चौकियां स्थापित की गई हैं. अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद, डीडीसी चुनावों में भाजपा के तीन उम्मीदवार जीते, जिनमें श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा जिलों से एक-एक उम्मीदवार शामिल हैं, जिससे पार्टी को क्षेत्र में अपनी संभावनाओं में सुधार की उम्मीद जगी है.


डोडा की रैली


इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू क्षेत्र के डोडा में एक रैली की थी, जो 42 सालों में किसी प्रधानमंत्री का इस क्षेत्र में पहला दौरा था. श्रीनगर में होने वाली आगामी रैली मौजूदा विधानसभा चुनावों के दौरान दूसरी रैली होगी. 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में लगभग 59 प्रतिशत मतदान हुआ, जो पिछले सात चुनावों में सबसे अधिक था.


23 लाख से ज़्यादा मतदाता 90 निर्दलीय उम्मीदवारों सहित 219 उम्मीदवारों के भाग्य का फ़ैसला करने के लिए मतदान करने के पात्र थे. किश्तवाड़ ज़िले में सबसे ज़्यादा 77 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि पुलवामा ज़िले में सबसे कम 46 प्रतिशत मतदान हुआ.