J&K News: इसराइल डिफेंस फोर्सेस के द्वारा की गई बमबारी में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह और उसकी बेटी जैनब की मौत हो गई है. लेबनानी ग्रुप के टॉप लीडर की हत्या की आंच अब भारत तक पहुंच गई है. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने नसरल्लाह की मौत पर दुख जताते हुए अपनी चुनावी रैली को रद्द कर दिया था. अब इसे लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस ( नेकां ) के डिप्टी चेयरमैन उमर अब्दुल्लाह ने भी प्रतिक्रिया दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की चुनावी रैली रद्द होने पर कहा कि " इस पर मेरी कोई निजी राय नहीं है."  हमने पिछले एक साल से इसराइल द्वारा लगातार की जा रही बमबारी और बल प्रयोग की निंदा की है. हमने कई बार इसकी मुखालफत की है. दुनिया को इसराइल पर दबाव बनाना चाहिए. पिछले एक साल से लगातार बेगुनाह लोगों की हत्या कर रहा इसराइल इसे बंद कर दे. चाहे हमला गाजा में हो रहा हो या लेबनान में, सब बंद होना चाहिए.


उमर अब्दुल्लाह ने पीएम मोदी से की ये अपील
उन्होंने बेरूत में हिज्बुल्लाह के हेडक्वार्टर इसराइल के द्वारा किए हमले को लेकर कहा कि जिस तरह की घटना हुई उसके बाद ऐसा लग रहा है कि पूरे इलाके में जंग के बादल छाए हुए हैं. भारत सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य देशों के नेताओं को इसराइल पर दबाव बनाकर वहां शांति स्थापित करने की कोशिश करनी चाहिए.


यह भी पढ़ें:- भारत तक पहुंची हिज्बुल्लाह चीफ की मौत की आंच; पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया शहीद


 


जम्मू के हर इलाके में हो रहे हमले के जिम्मेदार BJP है; उमर अब्दुल्लाह
वहीं,  उमर अब्दुल्लाह ने भाजपा के द्वारा नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात को बीजेपी ने ही खराब किया है. जम्मू के हर इलाके में हमले हो रहे हैं. यहां के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं. लापरवाही उनकी तरफ से रही है. उनके कार्यकाल में हालात बहुत ज्यादा खराब हुए हैं. टूरिस्टों पर हमले उनके कार्यकाल में हुए हैं. पिछले 5-6 सालों में BJP ने जम्मू-कश्मीर के लिए कुछ नहीं किया. डेवलेपमेंट के नाम पर कहीं कुछ नहीं दिख रहा है. जाहिर है कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर निशाना साधते रहेंगे.


महबूबा मुफ्ती ने क्या कहा था? 
उल्लेखनीय है कि हसन नसरल्लाह की मौत के बाद महबूबा मुफ्ती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट कर लिखा था, "लेबनान और गाजा के शहीदों, खास तौर पर हसन नसरल्लाह के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल अपना इलेक्शन कैंपेन कैंसिल कर रही हूं. हम इस दुख और अनुकरणीय प्रतिरोध के वक्त  फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं."