Pm Modi Mother's Death: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दुखों का पहाड़ टूट गया है. पीएम मोदी की मां हीराबेन का 100 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया है. उन्होंने अहमदाबाद के अस्पताल में आखिरी सांस ली. पीएम मोदी मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं. पीएम ने ट्वीट करते हुए कहा,"शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: 
PM Modi की मां हीराबेन मोदी की 6 ऐसी तस्वीरें जिन्होंने ने जीता लोगों का दिल, देखिए


अस्पताल ने अपने बुलेटिन में बताया, "हीराबेन मोदी का यूएन मेहता हार्ट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर 2012 को तड़के करीब साढ़े तीन बजे निधन हो गया."



मां के बीमार होने की खबर मिलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दोपहर में दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां अस्पताल में अपनी मां से मुलाकात की थी. वह एक घंटे से ज्यादा समय तक अस्पताल में रुके थे. हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं. उन्हें हीरा बा भी कहा जाता है.


 


बता दें कि मंगलवार को पीएम मोदी की मां को सांस लेने में तकलीफ और कफ की शिकायत के चलते अस्पताल में दाखिल कराया गया था. उन्हें अहमदाबाद के UAN मेहता हॉस्पिटल के कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में दाखिल कराया गया. यहां माहिर डॉक्टरों की एक टीम उनकी देखरेख कर रही थे. उस वक्त डॉक्टरों ने उनकी हालत स्थिर बताई थी.  


यह भी पढ़ें: 
नन्हीं हीराबेन के सिर से उठ गया था मां का साया; चेहरा, ममता, गोद कुछ भी याद नहीं


पीएम मोदी ने इस साल अपनी मां के 100वें जन्मदिन पर उनसे मिलने को याद किया. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "जब मैं उनसे उनके 100वें जन्मदिन पर मिला, तो उन्होंने एक बात कही, जो हमेशा याद रहती है कि बुद्धिमानी से काम करो, पवित्रता से जीवन जियो, यानी बुद्धि से काम करो और पवित्रता से जीवन जियो."


ZEE SALAAM LIVE TV