Prajwal Revanna Case Update: JDS नेता और लोकसभा सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कानून का शिकंजा कसता जा रहा है. दरअसल, जराए ने आज यानी 2 मई को दावा किया है कि सेक्स स्कैंडल की जांच कर रही SIT की टीम ने हासन सांसद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. ये नोटिस ऐसे वक्त में जारी किया गया है, जब सांसद रेवन्ना और उसके पिता एच डी रेवन्ना 30 अप्रैल को जारी नोटिस पर पेश नहीं हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि कर्टनाटक राज्य महिला आयोग की सिफारिश पर सूबे के सीएम सिद्धारमैया ने यौन उत्पीड़न की जांच के लिए SIT का गठन किया था. वहीं, एक निजी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने SIT के सामने पेश होने के लिए 7 दिन का वक्त मांगा था, लेकिन उन्हें वक्त देने से इनकार कर दिया गया. इसके बाद सांसद के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. 


लुकआउट नोटिश जारी होने के बाद क्या होता है.
दरअसल, लुकआउट नोटिश जारी होने से बाद कोई भी आरोपी भारत में एंट्री या इमिग्रेशन प्वाइंट्स पर रिपोर्ट करता है, तो उसे फौरन हिरासतमें ले लिया जाता है. ऐसे में नोटिस जारी होने के बाद सांसद की भारत में जैसी ही वापसी होगी, उसी वक्त हिरासत में ले लिया जाएगा. 


सांसद ने दी सफाई
हासन लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के साथ कथित यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज है. वहीं, सांसद ने खुद को पाक साफ बताया है. सोशल मीडिया पर रेवन्ना ने लिखा, "सच्चाई जल्द ही सबसे सामने होगी." वाजेह हो कि 26 अप्रैल को हासन में लोकसभा इलेक्शन का मतदान पहले फेज में हुआ था. उसके बाद सांसद देश छोड़कर भाग निकला. इसके बाद से ही देश की राजनीति गर्मा गई है. हर तरफ हासन सेक्स स्कैंडल की चर्चा हो रही है.