Mann Ki Baat In UP Madarsa: पीएम नरेंद्र मोदी के रविवार को आकाशवाणी पर प्रसारित होने वाले रेडियो प्रोग्राम की 100वीं कड़ी को उत्तर प्रदेश के 300 से ज्यादा मदरसों में सुना गया. बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के रियासती सद्र कुंवर बासित अली ने बताया, "हमने 100 मदरसों में 'मन की बात' प्रोग्राम प्रसारित करने की स्कीम बनाई थी, लेकिन पूरे यूपी में 300 से ज्यादा मदरसों में इस कार्यक्रम को सुना गया". लखनऊ में 'मन की बात' प्रोग्राम का प्रसारण मकसद-ए-हुसैनी और इरफानिया मदरसा जैसे कई मदरसों में सुना गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मदरसों में सुना गया 'मन की बात'
बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने हाल ही में पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम की 12 एपिसोड का उर्दू में ट्रांसलेशन करवाया था और उन्हें मदरसों और इस्लामी विद्वानों में तकसीम किया गया था. इस बीच, यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की 'मन की बात' प्रोग्राम के 100वें एपिसोड को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग मदरसों में छात्रों और शिक्षकों ने सुना और उनसे काफी कुछ सीखा. उन्होंने बताया कि यूपी में आम तौर पर 100 मदरसों में 'मन की बात' कार्यक्रम सुने जाने का लक्ष्य रखा गया था मगर प्रदेश के कई मदरसों ने खुद आगे आकर इस पहल में योगदान किया.



छात्रों ने बड़ी दिलचस्पी से सुना प्रोग्राम
उन्होंने बताया कि इस दौरान बड़ी तादाद में मदरसों के स्टूडेंट, टीचर्स और महिलाओं ने प्रधानमंत्री के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुना. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री का 'मन की बात' प्रोग्राम पूरे मुल्क को एक बंधन में बांधने वाला साबित हुआ. अल्पसंख्यक समुदाय में अब यह यकीन और गहरा हो रहा है कि बीजेपी ही सही मायनों में उसका भला कर सकती है. मुसलमानों का वोट लेकर हुकूमत हासिल करने वाली बाकी पार्टियों की असलियत भी अब उनके जहन में साफ हो चुकी है".



प्रोग्राम को सुनने के लिए खास इंतजाम
 उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड के मेंबर कमर अली ने बताया कि, उत्तर प्रदेश के मदरसों में प्रधानमंत्री के 'मन की बात' प्रोग्राम का प्रसारण सुनने के लिए खास इंतजाम किए गए थे, लेकिन इसके अलावा कई और मदरसों ने आगे बढ़कर प्रधानमंत्री के 'मन की बात' को सुनने के लिए खास इंतेजाम किए. उन्होंने कहा कि मदरसों के छात्र हमेशा से ही प्रधानमंत्री के कार्यक्रम सुनते आ रहे हैं. रविवार को प्रसारित होने वाले इस प्रोग्राम की 100वीं कड़ी को लेकर उनके अंदर खासा उत्साह नजर आया.


Watch Live TV