Priyanka Gandhi Vadra: खेल मंत्रायल ने 24 दिसंबर को भारतीय कुश्ती संघ की मान्यता रद्द कर दी थी. मंत्रायल के इस फैसले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल खड़े किए हैं. प्रियंका गांधी ने इल्जाम लगाया कि बीजेपी इसको लेकर झूठी खबर फैला रही है. भारतीय कुश्ती संघ को सस्पेंड नहीं किया गया है, सिर्फ उसकी गतिविधियों पर रोक लगाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया साइट पर लिखा, "भारतीय कुश्ती संघ को भंग करने का भ्रम फैलाकर मुल्जिम को बचाने की कोशिश की जा रही  है. एक पीड़ित औरत की आवाज दबाने के लिए इस स्तर पर जाना पड़ रहा है?"


उन्होंने कहा, "मुल्क को गौरवान्वित करने वाली खिलाड़ियों ने बीजेपी MP पर यौन शोषण का इल्जाम लगाया तो सरकार मुल्जिम के साथ खड़ी हो गई. पीड़िताओं को प्रताड़ित और मुल्जिम को पुरस्कृत किया. पीएम और गृहमंत्री के कान पर जूं तक नहीं रेंगी. औरत पहलवानों से आंदोलन वापस लेने की एवज में दिए गए आश्वासन को गृहमंत्री भूल गए.'' 


गांधी ने कहा, "अहंकार की पराकाष्ठा यह है जिस भाजपा सांसद पर महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण का इल्जाम है, उसने खुद ये भी फैसला करवा लिया कि अगला नेशनल गेम उसी के जिले और उनके ही कॉलेज ग्राउंड पर खेला जाएगा. इस अंधेरगर्दी और अन्याय से हारकर ओलंपिक विजेता साक्षी मलिक ने कुश्ती ही छोड़ दी. खिलाड़ी अपने पुरस्कार वापस करने लगे तो सरकार अफवाह फैला रही है."


प्र‍ियंका गांधी ने इल्जाम लगाया क‍ि जहां भी किसी औरत पर अत्याचार होता है, यह सरकार अपनी पूरी सत्ता की ताकत के साथ मुल्जिम को बचाती है. वह पीड़ित को ही प्रताड़ित करती है. आज हर इलाके में महिला अगुआई की बात होती है, लेकिन सत्ता में बैठे लोग ही आगे बढ़ रही औरतों करने, दबाने और हतोत्साहित करने में लगे हैं. मुल्क की जनता, देश की औरतें यह सब देख रही हैं. 


Zee Salaam Live TV