कोलकाताः कोलकाता पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई मुबैयना आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि उन्हें बयान दर्ज कराने के लिए 20 जून को नारकेलडांगा पुलिस थाने में पेश होने के लिए बुलाया गया है. तृणमूल कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव अबुल सोहैल ने भी शर्मा की टिप्पणी को लेकर कोंटाई पुलिस थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नुपुर शर्मा ने महाराष्ट्र पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए मांगा समय
वहीं, नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में महाराष्ट्र में भिवंडी पुलिस के सामने पेश होने के लिए सोमवार को वक्त मांगा है. पुलिस ने उनका बयान दर्ज करने के लिए उन्हें तलब किया था. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शर्मा को समय दे दिया गया है और वह सोमवार को भिवंडी पुलिस के सामने पेश नहीं होंगी. रजा अकादमी के एक प्रतिनिधि द्वारा 30 मई को दर्ज कराई गई शिकायत के बाद भिवंडी पुलिस ने नुपुर शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था. ठाणे में मुंब्रा पुलिस ने नुपुर शर्मा को 22 जून को उनके समक्ष पेश होने और अपनी टिप्पणी पर बयान दर्ज कराने को कहा है. वहीं, मुंबई पुलिस ने भी उन्हें 25 जून को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है.  

नुपुर शर्मा के समर्थन में लगे पोस्टर, पुलिस चौकस
उधर, बिहार के गोपालगंज जिला मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा के समर्थन में रातों-रात पोस्टर लगाए गए हैं. पोस्टर में ’आई सपोर्ट नूपुर शर्मा’ लिखा हुआ है. पुलिस के मुताबिक, इतवार की रात गोपालगंज शहर के शैक्षणिक संस्थान, पार्क, मंदिर और करीब सभी चौक-चौराहों पर नूपुर शर्मा के समर्थन में कई पोस्टर लगाए गए हैं. पोस्टर किसने लगाए, इसका अब तक पता नहीं चल सका है. शहर में हालांकि पोस्टर देखे जाने के बाद पुलिस और खुफिया विभाग अलर्ट हो गई है. इधर, सोशल मीडिया पर भी पोस्टर को जमकर वायरल किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि मुस्लिम संगठनों ने रविवार को नूपुर शर्मा के विरोध में प्रदर्शन जुलूस निकालने का आह्वान किया था, जिसे प्रशासन ने इजाजत नहीं दी थी.

बयान के बाद देश और अरब मुल्कों में विरोध 
गौरतलब है कि नुपुर ने एक समाचार चैनल पर बहस के दौरान आपत्तिजनक बयान दिया था. पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी का देश और दुनिया के कई हिस्सों में विरोध होने के बाद भाजपा ने पांच जून को नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था और जिंदल को निष्कासित कर दिया था.  हालांकि बाद में देश के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे.


Zee Salaam