PSEB Class 10th and 12th Results 2022: छात्र जिस वक्त का लंबे समय से इंतेजार कर रहे थे. वह करीब आ गया है. पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड कल यानी 25 जून 2022 को 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का ऐलान कर सकता है. इसको लेकर कहा जा रहा है कि जिस वक्त का लोगों को लंबे वक्त से इंतेजार था वह पूरा हो गया है. रिजल्ट का ऐलान होने के बाद छात्र अपना रिजल्ट pseb.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. गौरतलब है कि पिछले कई सालों में लड़कियों का प्रदर्शन बेहतर रहा है. इस बार देखना होगा कि किसका पलड़ा भारी रहेगा.


पीएसईबी 10th 12th रिजल्ट एसेसमेंट पूरा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परिक्षा की मूल्यांकन प्रक्रिया को पूरा कर लियाह है. जिसके बाद बोर्ड कल 25 जून 2022 को रिजल्ट का ऐलान कर सकता है. जिसका बच्चों को काफी बेसब्री से इंतेजार है. आने वाले रिजल्ट को लेकर जानकारों का मानना है कि इस बार का रिजल्ट पहले के मुकाबले बेहतर हो सकता है. 


छात्र अपना रिजल्ट ऐसे करें चेक


स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके लिए वह pseb.ac.in पर जाएं. जहां उन्हें ‘PSEB 10th Result 2022’ का नोटिफिकेशन मिलेगा. जिसपर क्लिक कर के आप मेन पेज पर पहुंच जाएंगे. जहां आपको मांगी हुई डिटेल भरनी होगी. जैसे रोल नंबर, जन्म तिथि और स्कूल नंबर आदि. जैसे ही आप डिटेल डालेंगे तो आपके सामने रिजल्ट खुल कर सामने आ जाएगा. इस रिजल्ट की सोफ्ट कॉपी डाउनलोड कर लें और प्रिंट निकाल लें.


यह भी पढ़ें: Amazfit 3 BIP Smartwatch: इस धांसू स्मार्ट वॉच की कीमत और फीचर्स आपको कर देंगे हैरान; खरीदने पर होंगे मजबूर


यह भी पढ़ें: गुजरात दंगे में संजीव भट्ट और हरेन पांड्या के दावों को सुप्रीम कोर्ट ने बताया झूठ का पुलिंदा