Rahul Gandhi in Ladakh: राहुल गांधी इस वक्त लद्दाख में हैं और वह वहां अलग-अलग जगहों का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान उनका एक बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि चीन ने यहां लोगों की जमीन हड़प ली है. आपको बता दें इससे पहले भी राहुल कई बार सरकार पर चीन को लेकर हमला बोल चुके हैं. इससे पहले उन्होंने यही बात उठाते हुए कहा था कि चीन ने भारत की जमीन हड़पी है. लेकिन इसके बचाव में सरकार ने दलील दी थी कि एक इंच भी जमीन नहीं गई है.


क्या बोले राहुल गांधी?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा- “यहां, चिंता की बात यह है कि, साफ तौर से, चीन ने ज़मीन छीन ली है... लोगों ने कहा है कि चीन की सेना इस क्षेत्र में घुस गई है और उनकी चरागाह जमीन छीन ली गई है, लेकिन पीएम ने कहा कि एक इंच भी ज़मीन नहीं ली गई है, लेकिन यह सच नहीं है, आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं."



आपको जानकारी के लिए बता दें- भारत और चीन के बीच पिछले तीन सालों से पूर्वी लद्दाख में सीमा पर गतिरोध चल रहा है. जून 2020 में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में एक घातक झड़प के बाद दोनों पड़ोसियों के बीच संबंधों में खटास आ गई थी.


बाइक पर किया सफर


राहुल गांधी लद्दाख पहुंचकर लोगों से मिल रहे हैं. इस दौरान की उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. जिसमें वह बाइक चलाते दिख रहे हैं. उनकी ये तस्वीरें पैंगोंग झील के पास की हैं.


राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि


आज राहुल गांधी के पिता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की बर्थ एनिवर्सरी है. इस खास मौके पर वह पैंगोंग झील पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी. कांग्रेस ने ट्वीट किया- पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गांधी जी की जयंती पर लद्दाख के पैंगोंग त्सो झील के तट पर प्रार्थना सभा आयोजित की गई. यहां राहुल गांधी जी ने उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की."