जयपुरः पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों (Pakistani intelligence agencies) के लिए जासूसी (spying) करने के शक राजस्थान के 31 वर्षीय एक शख्स को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है. एक अफसर ने शनिवार को बताया कि नई दिल्ली स्थित सेना भवन (Sena Bhawan, Delhi ) में तैनात चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी रवि प्रकाश मीणा (Ravi Prakash Meena) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि मीणा को एक पाकिस्तानी महिला एजेंट (Pakistani woman agent) ने ‘हनी ट्रैप’ में फंसाया था, जिसके बाद वह सेना से संबंधित गोपनीय और सामरिक सूचना (confidential and strategic information) उस महिला एजेंट को दे रहा था.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया से पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में आया था आरोपी  
पुलिस महानिदेशक (खुफिया) उमेश मिश्रा ने बताया कि मुल्जिम मीणा की गतिविधियां संदिग्ध पाए जाने पर सीआईडी इंटेलीजेंस, सैन्य खुफिया, केन्द्रीय आसूचना ब्यूरो और सुरक्षा से जुड़ी कई दूसरी एजेंसियों द्वारा संयुक्त रूप से उससे पूछताछ की गई थी. करौली के सपोटरा निवासी मीणा सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में आया था. उन्होंने बताया कि मीणा दिल्ली स्थित सेना भवन में एमटीएस (चतुर्थ श्रेणी सहायक) के आहदे पर तैनात है.


गुप्त सूचना के बदले खाते में आए थे पैसे 
मिश्रा ने बताया कि जयपुर सीआईडी इंटेलीजेंस ने मुल्जिम की गतिविधियों की गहनता से निगरानी करने के बाद पाया था कि वह ‘हनीट्रैप’ में फंसकर सोशल मीडिया के जरिए पाक महिला एजेंट को सामरिक महत्व की सूचनाएं दे रहा है. पाक महिला एजेंट ने अपना नाम अंजली तिवारी, निवासी पश्चिम बंगाल बताया था और साथ ही दावा किया था कि वह सेना में नौकरी करती है. अफसर ने बताया कि महिला एजेंट ने ‘हनीट्रैप’ और पैसे का लालच देकर सामरिक महत्व की खुफिया जानकारी मीणा से ले रही थी. आरोपी ने सेना से संबंधित गोपनीय दस्तावेज महिला एजेंट को भेजे थे और उसके बदले में अपने बैंक खाते में पाकिस्तान से रकम भी हासिल की थी. 


ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in