नई दिल्ली: महशूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत को लेकर बड़ी खबर आ गई है. बताया जा रहा है कि राजू को होश आ गया है. राजू पिछले करीब 15 दिनों से राजधानी दिल्ली के एम्स में जिंदगी की जंग लड़ रहे है. एम्स के डॉक्टर्स लगातार राजू की निगरानी कर रहे हैं. ये ताजा जानकारी राजू श्रीवास्तव के PRO और एडवाइजर अजीत सक्सेना ने दी है. 


राजू को करीब 8.10 को आया होश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अजीत सक्सेना ने बताया है कि आज राजू को करीब 8.10 को होश आया है.  इसके बाद 9 बजे डॉक्टर्स की टीम ने राजू की कंडीशन को भी चेक किया. इस खबर के आने के बाद राजू के परिवार और फैंस के चेहरे पर मुस्कान लौट आई है. रात को ही कॉमेडियन के मैनेजर ने जानकारी दी थी राजू की सेहत में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है.


न्यूरोफिजियोथेरेपी की भी ली जा रही थी मदद


पिछले दिन ही खबर आई थी कि राजू के इलाज के लिए डॉक्टर न्यूरोफिजियोथेरेपी की मदद ले रहे हैं. डाक्टर्स ने बताया था कि राजू के ब्रेन की तीन नसों में से एक नस अभी भी ब्लॉक है और इसका इलाज चल रहा है. राजू के इलाज के लिए न्यूरोफिजियोथेरेपी की मदद ली जा रही है. परिवार वालों का कहना है कि राजू अभी भी वेंटिलेटर पर हैं. ये भी बताया जा रहा है कि उनकी सेहत में हल्का सुधार आया है. वहीं तबीयत में सुधार के लिए डॉक्टर्स ने राजू को अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाना जारी रखा है. एम्स के माहिर डॉक्टर दिन रात एक करके राजू की सेहत में बेहतरी की कोशिश कर रहे हैं. 


राजू के वार्ड में किसी के भी जाने पर रोक


बताया जा रहा है कि राजू का ब्लड प्रेशर और ऑक्सीजन लेवल बढ़ गया है जिसकी वजह से डॉक्टरों ने किसी को भी उनसे मिलने के लिए मना कर दिया है. उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव को भी आईसीयू वार्ड में उनके पास जाने से रोक दिया गया है. क्योंकि डॉकटर्स नहीं चाहते हैं कि राजू के जिस्म में किसी भी तरह का संक्रमण फैले.


ब्रेन डेड की बात को डॉकटर्स ने नकारा


दो दिन पहले ही अगले 24 घंटे को एम्स के डॉक्टरों ने राजू के लिए काफी अहम बताया था. डॉकटर्स ने इस बात को भी नकार दिया था कि राजू ब्रेन डेड के शिकार हैं. हालांकि, ताजा खबरों के बाद से लोगों में उनकी सेहत को लेकर राहत है. उम्मीद है कि राजू जल्द ही अपने फैंस को गुदगुदाने के लिए कॉमेडी की दुनिया में वापसी करेंगे.


ये भी पढ़ें: Sonali Phogat Death: पोस्टमार्टम को राजी हुआ परिवार, लेकिन रखी ये शर्त


गौरतलब है कि राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त को जिम के लिए गए थे, जहां वह जिम के दौरान, ट्रेडमिल पर चलते हुए गिर गए थे. उन्हें दिल का दौड़ा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली में एम्स में भर्ती कराया गया था. एक पहले तक उनकी हालत ठीक बताई जा रही थी, लेकिन एक दिन बाद ही उनकी हालत खराब हो गई. राजू की उम्र फिलहाल 58 साल है. वह 80 के दशक से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं. साल 2005 में आए स्टैंड-अप रियलिटी कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में हिस्सा लेने के बाद लोगों के दरमियान उनकी शोहरत फैलती चली गई.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.