Ram Vilas Paswan Birth Anniversary: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) संस्थापक राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की जंयती है. इस मौके पर उनके बेटे चिराग पासवान आज पार्टी में फूट के बीच आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रहे हैं. जिसका मकसद पशुपति पारस को अपनी ताकत दिखाना है. चिराग पासवान की जयंती के मौके पर हम आपको उनके एक खास शौक के बारे में बताने जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल राम विलास पासवान के क़रीबी कहते हैं कि वो खाने-पीने के बहुत शौक़ीन थे. ज़्यादातर वो ख़ुद ही खाना बनाते थे. ख़ुद खाते थे और अपने साथियों को भी ख़ूब खिलाते थे. लंबे वक़्त से उनको कवर कर रहे ज़ी मीडिया के सीनियर सहाफ़ी आशिफ़ इक़बाल उनकी बातों को याद करते हुए कहते हैं कि एक दिन उन्होंने रशियन सैलड खाने की ख़्वाहिश ज़ाहिर की.


खुद सेब काटते हुए पकड़ी थी गड़बड़ी
उनका स्टाफ रशियन सलाद बनाने के लिए जरूरी सामान और फल लाने के लिए बाजार चला गया. बाजार से सामान और फल आने के बाद स्टाफ ने रशियन सलाद बनाना शुरु किया. इस बीच राम विलास पासवान ने एक-एक करके सभी फलों को ठीक से धोने की हिदायत भी दी. फल धोने के बाद खुद राम विलास पासवान सलाद काटने में जुट गए. इस दौरान जब उन्होंने सेब को काटना शुरु किया तो सेब हाथों से फिसलने लगा पासवान जी को कुछ शक हुआ तो उन्होंने सेब को चाकू से खुरचा  तो उस पर वैक्स (मोम) लगा हुआ मिला.


ये भी पढ़ें: लखनऊ: बक़रीद को लेकर उलेमा और पुलिस की हुई अहम मीटिंग, जानिए क्या तय हुआ


स्टाफ़ से पूछा कहां से लाए हो
पासवान जी ने स्टाफ से पूछा कि ये सेब कहां से लाए हों... तो बताया गया कि खान मार्केट के एक नामी फल की दुकान से सेब खरीदा गया है. फिर जब सेब की कीमत पूछा तो स्टाफ ने उन्हें बताया कि सेब 420 रुपये किलो के हिसाब से खरीदा है. इसके बाद पासवान साहब ने अपने अफ़सरान को फोन करके इस मामले की जानकारी दी.


फ़ौरन हुई कार्रवाई
उस वक्त के फ़ूड मामलों के वज़ीर राम विलास पासवान के घर में वैक्स लगे सेब मिलने से महकमें में हड़कंप मच गया. अफ़सरान फ़ौरन हरकत में आ गए, जांच शुरु हुई जांच में पता चला कि वजन में भी गड़बड़ी थी. केमिकल भी था. जिसके बाद बेचने वाले पर कानूनी कार्रवाई भी की गई.


ये वीडियो भी देखिए: मुस्लिम शख्स ने किया हिंदू रीति के अनुसार रामदेव का अंतिम संस्कार