Ramiz Raja Appeal continue India-Pak Sports: पेरिस ओलंपिक 2024 में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने इतिहास रच दिया है. अरशद ने जैवलिन कॉम्पिटीशन में भारत के नीरज चोपड़ा को पछाड़कर गोल्ड मेडल जीत लिया है. अरशद नदीम और भारत के नीरज चोपड़ा के बीच बढ़ती प्रतिद्वंद्विता ने दोनों देशों के नौजवान जैवलिन खिलाड़ी में जोश भर दिया है.  इतना ही नहीं इन दोनों ओलंपिक स्टार के बीच हुए मुकाबले ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष को काफी प्रभावित कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, पूर्व पीसीबी अध्यक्ष व कमेंटेटर रमीज राजा ने अरशद नदीम के पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल और नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने पर कहा कि जो सीमाओं को पार करके दिलों को एकजुट करती हैं और दोनों मुल्कों में एथलेटिक्स के कद को बढ़ाती हैं. ऐसे में हमें चाहिए कि और राइवलरी विकसित करें. 


रमीज राजा ने नदीम और चोपड़ा के बीच प्रतिस्पर्धा पर बातचीत करते हुए कहा, "दोनों महान चैंपियन हैं. और मैं चाहता हूं कि यह प्रतिद्वंद्विता जारी रहे क्योंकि यह एक अलग तरह की राइवलरी है. आइए एक और प्रतिद्वंद्विता विकसित करें." उल्लेखनीय है कि नदीम ने पुरुष भाला फेंक कॉम्पिटीशन के फाइनल में 92.97 मीटर का ओलंपिक रिकॉर्ड थ्रो फेंक कर नया रिकॉर्ड बना दिया है, जबकि चोपड़ा 89.45 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ दूसरे नंबर पर रहे.


राजा ने अरशद नदीम की जमकर तारीफ की
राजा ने अरशद की एक छोटे से गांव से इंटरनेशनल लेवल तक की सफर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि अरशद को कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प ने सफलता दिलाई. रमीज ने कहा, "यह एक बड़ी कहानी है कि कैसे उन्होंने मियां चन्नू में एक छोटे से गांव से अपना सफर शुरू किया और बिना किसी मदद के यहां तक पहुंच गए. यकीनन यह उनके लिए एक बड़ी जीत है."


6 फीट 3 इंच के अरशद नदीम के प्रदर्शन पर बात करते हुए राजा ने आगे कहा, "उनके बारे में सबसे आश्चर्यजनक बात उनका अपने स्वभाव पर कंट्रोल था. उन्होंने जीत के बाद भी कोई अति उत्साहपूर्ण जश्न नहीं मनाया . न ही उनके चेहरे पर फाइनल की घबराहट थी. वह बहुत शांत और सहज लग रहे थे. उनके अंदर जो लावा उबल रहा था, वह उनके थ्रो में दिखाई दे रहा था."


रमीज ने नीरज चोपड़ा के खेल को लेकर क्या कहा?
रमीज राजा ने भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा की खेल को लेकर कहा, "मुझे सबसे ज्यादा नीरज चोपड़ा का जमीन से जुड़ा स्वभाव पसंद आया." उन्होंने कहा कि, "नीरज चोपड़ा को उस दिन एक ऐसे भाला फेंक खिलाड़ी ने हराया जो उनसे बेहतर था."


पूर्व पीसीबी चीफ ने दोनों मुल्कों के बीच दूसरे स्पोर्ट्स में इवेंट करने की वकालत  
रमीज रजा ने भारत-पाकिस्तान के बीच दूसरे खेल में भी और इवेंट कराने की बात की. उन्होंने कहा कि फैंस को सियासत की वजह से दोनों मुल्कों के बीच के खेल इवेंट से वंचित नहीं करना चाहिए. पूरी दुनिया को भारत-पाकिस्तान के खेल इवेंट का इंतजार रहता है. उन्होंने कहा कि दोनों मुल्कों को एक-दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए आगे कदम बढ़ाने की जरूरत है.