White Moose: क्या आपने कभी सफेद हिरण को नहाते हुए देखा है. अगर नहीं तो हम आपको दिखाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें एक सफेद हिरण पानी में नहा रहा है. वीडियो को कई लाख व्यूज मिल चुके हैं.


पानी में डुबकी लगा रहा है सफेद हिरण


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जाता है कि यह वीडियो स्वीडन का है. लेकिन वायरल होने के बाद यह वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है. इस वीडियो को ट्विटर पर @DamonSayles नाम के यूजर ने पोस्ट किया है. उनके मुताबिक यह वीडियो स्वीडन के वर्मलैंड काउंटी का है. जिसमें एक White Moose पानी में डुबकी लगा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि सफेद हिरण आराम से टहल रहा है. इसके बाद वह एक पानी के गड्ढे में डुबकी लगाकर दूसरी तरफ निकल जाता है और घास खाने लगता है. हिरण की खूबसूरती देखते ही बनती है.



5-6 साल पुराना है विडियो


White Moose की आबादी दुनिया में बहुत कम है. वीडियो को हैंस नीलसन ने रिकॉर्ड किया था. हैंस नीलसन प्रकृति प्रेमी हैं. उन्होंन एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह वीडियो 5-6 साल पहले रिकॉर्ड किया गया था. 


यह भी पढ़ें: इस टीवी एक्ट्रेस ने खुद से रचाई शादी, फोटो शेयर कर लिखा 'मुझे मर्द की ज़रूरत नहीं...'


इन देशों में पाए जाते हैं सफेद हिरण


एक रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी वर्मलैंड में 50 सफेद हिरण रह गए हैं. सफेद हिरण कनाडा, अमेरिका अलास्का में पाया जाता है. यह ठंढी जगहों पर रहता है.


यूजर ने किए मजेदार कमेंट


हिरण के नहाने के वीडियो पर कई कमेंट आए हैं. कई लोगों ने कहा है कि बहुत खूबसूरत. एक यूजर ने कमेंट किया है कि 'अफ्रीका में यह बहुत दुर्लभ है.' एक और यूजर ने लिखा है कि 'वाकई ये बहुत शानदार जीव है.'


लोग पसंद कर रहे वीडियो


White Moose के वीडियो को काफी लोग देख चुके हैं और पसंद कर चुके हैं. वीडियो को 13 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. जबकि 72 हजार लोगों ने रीट्वीट किया है. 


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.