RJD on New Parliament: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन किया. साथ ही सेंगोल को लोकसभा के अंदर स्थापित किया. हालांकि विपक्षी पार्टियों का कहना था कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए. पीएम मोदी अपने प्रचार के लिए खुद पार्लियामेंट की नई बिल्डिंग का उद्घाटन कर रहे हैं. यही वजह है कि कांग्रेस समेत 21 विपक्षी पार्टियों ने इस आयोजन का बहिष्कार किया है. इसके अलावा 25 पार्टियों ने नए संसद भवन उद्घाटन समारोह का स्वागत किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विपक्षी पार्टियां लगातार संसद भवन के उद्घाटन समारोह का विरोध कर रही हैं लेकिन इस बीच बिहार की RJD ने नए संसद भवन का ही अपमान कर डाला है. दरअसल आरजेडी ने नए संसद भवन की तुलना एक ताबूत से कर दी है. RJD ने 28 मई की सुबह 8 बजकर 49 मिनट पर एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने दो तस्वीरें दिखाई हैं. पहली में ताबूत नजर आ रहा है, वहीं दूसरी में संसद भवन. आरजेडी ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,"ये क्या है?"



आरजेडी को इस ट्वीट के ज़रिए काफी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. कोई इसको देश का अपमान तो कई हिंदू धर्म की बेइज्ज़ती बता रहा है. वहीं भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कहा गया है,"उनको इतनी भी बुद्धी नहीं है कि ये जो नया संसद भवन बना है, जनता के पैसे से बना है और इसमें सभी पार्टियों के लोग बैठेंगे, भले ही उन्होंने आज बहिष्कार किया है. क्योंकि कल तो सदन की कार्रवाई वहीं चलनी है. या फिर आरजेडी ने तय कर लिया है कि उनके नेता हमेशा के लिए संसद का बहिष्कार किया है."



भाजपा की तरफ से आगे कहा गया है कि क्या आरजेडी के नेता लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देंगे. उन्होंने कहा कि एक ताबूत के चित्र से संसद को कंपेयर करना लोकतंत्र का अपमान है. भाजपा ने आरजेडी के इस ट्वीट को घटिया मानसिकता करार दिया है. भाजपा ने कहा कि नया संसद भवन जो देश को समर्पित किया गया है, उसकी तुलना एक मृत व्यक्ति रखे जाने वाले बॉक्स से करना बेहद शर्मनाक है. ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज होना चाहिए. 


ZEE SALAAM LIVE TV