Sameer Wankhede: महाराष्ट्र विधानसभा इलेक्शन की तारीखों के ऐलान के बाद सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. इस बीच बड़ी खबर सामने आई है. जराए ने दावा किया है कि चर्चित आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े जल्द ही शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) में शामिल होने वाले हैं. साथ ही ये भी दावा किया गया है कि वह शिवसेना के टिकट पर धारावी विधानसभा सीट से इलेक्शन भी लड़ सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धारावी की पहचान एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती के तौर पर होती है. यहां से समीर वानखेड़े की उम्मीदवारी से पार्टी को एक नई दिशा मिलने की संभावना है. उनकी एंट्री से राजनीतिक परिदृश्य में नए समीकरण बनने की संभावनाएं बढ़ गई हैं. वानखेड़े की छवि एक सख्त अधिकारी के तौर पर है.


वानखेड़े के दामन पर लगा है दाग
वाजेह हो कि वानखेड़े ने 2 अक्टूबर, 2021 को मुंबई तट के पास लक्जरी जहाज, कॉर्डेलिया क्रूज पर ड्रग्स का भंडाफोड़ करने के लिए छापेमारी की थी और शाहरुख खान के बेटे आर्यन सहित ग्लैमर जगत के 17 से अधिक लोगों को पकड़ा था. आर्यन खान ने एक महीना जेल में बिताया और रिहाई के बाद में एक उच्च-स्तरीय एनसीबी जांच ने निष्कर्ष निकाला कि वह निर्दोष था और उसे उस मामले में फंसाया गया था.


महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव
महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 20 नवंबर को चुनाव होंगे, जबकि 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी. इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए एक लाख से अधिक मतदान केंद्र बनाए जाएंगे. मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि ईसीआई दोनों राज्य में समावेशी और सुलभ चुनावों के जरिए सुचारू मतदान अनुभव सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.