Shahjahan Sheikh Case: वेस्ट बंगाल के संदेशखाली में हिंसा की जांच CBI कर रही है. CBI ने मुल्जिम शाहजहां शेख पर धीरे-धीरे शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इस बीच केंद्रीय एजेंसी ने मुल्जिम के खिलाफ हत्या की कोशिश की धारा जोड़ दिया है. इस वक्त शाहजहां शेख CBI की कस्टडी में है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
दरअसल, जब ED के अधिकारी बीते महीने जनवरी में शाहजहां शेख के जहां छापेमारी की थी, उस वक्त उसके समर्थकों ने उन पर हमला किया था. इसके साथ ही अधिकारियों की गाड़ी पर हमला किया गया था. इसके बाद शाहजहां पर मुकदमा दर्ज हुआ, लेकिन उसकी गिरफ्तारी न हो सकी. करीब दो महीने बाद हाईकोर्ट के फटकार के बाद बंगाल पुलिस ने मुल्जिम शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया, शुरुआत में मुल्जिम की कस्टडी वेस्ट बंगाल पुलिस के पास थी, हालांकि, कोर्ट के आदेश के बाद शाहजहां शेख को CBI को सौंप दिया गया. 


पूछताछ जारी
इस वक्त ED अधिकारियों से मारपीट मामले में शाहजहां शेख 10 मार्च तक CBI की कस्टडी में है. इस मामले में केंद्रीय एजेंसी CBI ने CRPC 161 के तहत ED के अधिकारियों के बयान दर्ज किया है. जराए के हवाले से ईडी ने बताया कि अब वो जांच से संतुष्ट हैं, CBI अब दूसरे मामलों की जांच कर रही है. 


CBI खंगाल रही है हिस्ट्री


फिलहाल CBI की टीम शाहजहां शेख की पूरी क्रिमिनल हिस्ट्री खंगाल रही है. वहीं, प्रवर्तन निदेशालय इस पूरे मामले में फाइनेंशियल चैन पर काम कर रही है. CBI की टीम मुल्जिम शाहजहां शेख के घर पर फोरेंसिक टीम भी गई थी. टीम ने कई सबूत इकट्ठा किए हैं. CBI ने मुकदमा में कत्ल का प्रयास की धारा यानी IPC 307 भी जोड़ी गई है. इस तरह केंद्रीय एजेंसी धीरे-धीरे मुल्जिम शाहजहां शेख पर शिकंजा कसती जा रही है.