नई दिल्ली: Jammu Kashmir में सिक्योरिटी फोर्सेज़ को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल फोर्स ने एक आतंकी को मार गिराया है यह वही आतंकी है जिसने  पुलिस इंस्पेक्टर और तीन भाजपा कार्यकर्ताओं सहित कई हत्याएं की थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकी को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया था, मगर उसने इसे अनसुना करते हुए उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने कहा कि अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके के मोमिनहॉल अरवानी गांव में एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में एक खास इनपुट के आधार पर, पुलिस और सेना की पहली राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस के ज़रिए एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था.


यह भी पढ़ें: UP में असिस्टेंट टीचर्स भर्ती में शेष बचे 6 हजार ओहदों पर होगी नियुक्ति; इस तारीख को मिलेगा ऑफर लेटर


पुलिस ने बताया, "तलाशी अभियान के दौरान, जैसे आतंकवादी की मौजूदगी का पता चला, उसे आत्मसमर्पण करने के पूरा मौका दिया गया.  हालांकि, उसने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया और अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई." मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान कुलगाम के सहपोरा निवासी शहजाद अहमद सेह के तौर पर हुई है और वह पिछले साल सितंबर से सक्रिय था. उसकी लाश घटनास्थल से बरामद कर लिया गया है.


बयान में कहा गया है, "पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ा आतंकवादी था और कई आतंकी मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा था." वह 19 अक्टूबर, 2020 को अनंतनाग में चंदपोरा, कनेलवान के जम्मू-कश्मीर पुलिस इंस्पेक्टर, मोहम्मद अशरफ भट की हत्या में शामिल था.


यह भी पढ़ें: Coronavirus: आ गई तीसरी लहर! अब इन दो राज्यों में भी लगा Night Curfew


इसके अलावा वह 29 अक्टूबर, 2020 को कुलगाम के वाईके-पोरा में तीन भाजपा कार्यकर्ता और साथ ही 9 अगस्त, 2021 को अनंतनाग के लाल चौक पर एक भाजपा सरपंच और उनकी पत्नी की हत्या में भी शामिल था.


पुलिस ने कहा, "इसके अलावा, आतंकवादी 4 दिसंबर, 2020 को सगम कोकरनाग में जिला विकास परिषद के उम्मीदवार अनीस-उल-इस्लाम गनी पर हमले में शामिल था और 25 जुलाई 2021 को कुलगाम के खुदवानी इलाके में शमीस्पोरा क्रॉसिंग पर एक पुलिस कांस्टेबल से हथियार छीनने में शामिल था.


उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, एक एके-47 राइफल, दो एके मैगजीन, 40 एके राउंड और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है. बरामद सभी सामग्री को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है.


Zee Salaam Live TV