श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग जिले (Anantnag district) में आज सिक्योरिटी फोर्सेज ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. सिक्योरिटी फोर्सेज ने एक एनकाउंटर के दौरान दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया (Two terrorists killed ) है. इस सिलसिले में एक पुलिस ऑफिसर ने बताया कि रानीपोरा (Ranipora) इलाके के क्वारीगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सिक्योरिटी फोर्सेज ने उस इलाके की घेराबंदी की और तलाशी मुहिम शुरू किया. इस दौरान आतंकवादियों  की तरफ से गोलीबारी की गई, फिर जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, 'अनंतनाग मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीनों मकामी आतंकवादी मारे गए हैं.  विजय कुमार के मुताबिक मारे गए लश्कर के आतंकवादी आरिफ हाज़म 6 जून 2019 को 162 टीए के सेना हवलदार मंजूर बेग की कत्ल में शामिल था. उस वक्त बेग छुट्टी पर थे.



ये भी पढ़ें: देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने के संबंध में दारुल उलूम देवबंद का बड़ा बयान


गौरतलब है कि हालिया दिनों सिक्योरिटी फोर्सेज और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर में तेज़ी आई है. सिक्योरिटी फोर्सेज ने पिछले तीन दिनों में 7 आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में एक टॉप कमांडर भी शामिल है. वहीं पिछले 7 दिनों में सुरक्षाबलों ने कुल 12 आतंकियों का सफाया किया है. इसके अलावा शुक्रवार को ही सिक्योरिटी फोर्सेज ने LOC के पास दो आतंकियों को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में दो जवान शहीद हुए थे.


Zee Salaam Live TV: