Seema Haider News: सीमा हैदर नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आईं और ग्रेटर नोएडा के सचिन से शादी की. अब इस मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है. भारत और नेपाल बॉर्डर पर तैन एसएसबी के एंस्पेक्टर और एक जवान को निलंबित कर दिया गया है. उनपर ये न फर्ज निभाने में कोताही बरतने के मामले में एक्शन लिए लिया गया है. आपको जानकारी के लिए बता दें सीमा इसी रास्ते से भारत में दाखिल हुई थी.


किन जवानों का हुआ निलंबन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट्स के अनुसार जिन सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) जवानों का निलंबन हुआ है वह 43वीं बटालियन से थे और उनका नाम इंस्पेक्टर सुजीत कुमार वर्मा और हेड कांस्टेबल चंद्र कमल है. इन्हीं दोनों ने उस वाहन की जांच की थी जिसमें सीमा अपने बच्चों के साथ सवार थी. दोनों को जांच पूरी होने तक निलंबित किया है. उनके खिलाफ पूर्ण अदालती जांच प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसके अलावा अन्य पहलुओं पर भी जांच की जाएगी.


आसान नहीं है जांच करना


सूत्रों की मानें तो भारत से नेपाल में दाखिल होने वाले हर किसी शख्स की जांच करना संभव नहीं है. क्योंकि बड़ी तादाद में लोग बॉर्डर क्रॉस करते है और इसके लिए वीजा की भी आवश्यक्ता नहीं होती नहीं होती है. जिसकी वजह कोई भी आसानी से बॉर्डर क्रॉस कर सकता है. हालांकि इस मामले में जांच होने के बाद ही सब कुछ साफ हो पाएगा.


सीमा हैदर मिला सियासी पार्टी से ऑफर


आपको जानकारी के लिए बता दें सीमा हैदर को सियासी पार्टी से भी ऑफर मिला है. केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की पार्टी ने दावा किया है अगर सिक्योरिटी एजेंसी सीमा को क्लीयरेंस दे देती है तो वह आने वाले लोकसभा चुनाव में उन्हें टिकट देंगे. इसके अलावा पार्टी ने सीमा हैदर को पार्टी के प्रवक्ता बनाने का भी फैसला लिया है. उनका कहना है कि सीमा एक अच्छी वक्ता हैं, अगर उन्हें भारत की नागरिक्ता मिल जाती है और वह निर्दोश साबित होती हैं, तो पार्टी उन्हें प्रवक्ता बनाएगी.