Seven Asian died in UAE: भारत के कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है. उत्तर भारत और पू्र्वोत्तर भारत में आस्मान से बारिश मुसीबन बनकर बरस रही है. हिमाचल प्रदेश और उत्तरखंड में बारिश का कहर जारी है. जम्मू कश्मीर में बारिश इतनी ज्यादा हुई है कि यहां की चिनाब नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इसके अलावा दिल्ली, पंजाब, हरियाणआ, उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश सहित कई इलाकों में बारिश के ताल्लुक से एलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा 31 जुलाई तक उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है. 


भारत के अलावा विदेशों में बारिश का कहर जारी है. उत्तरी और पूर्वी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दो दिनों की भारी बारिश की वजह से आई बाढ़ में सात लोगों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, अरब देश में शुक्रवार को आई बाढ़ से मरने वालों की तादाद 7 हो गई है. मंत्रालय के संघीय संचालन महानिदेशक अल सलेम अल तुनैजी (Mohamed Salem Al-Tunaiji) ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि यूएई के आंतरिक मंत्रालय ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की हैं. ये एशियाई देशों के नागरिक हैं.


यह भी पढ़ें: केस जीतने के बाद भी मरने के पहले इस वृद्ध को साबित करनी है अपनी नागरिकता


 


अल तुनैजी ने कहा कि "जिन लोगों को निकाला गया, उनमें से 80 प्रतिशत अपने घरों को लौट गए हैं, यह देखते हुए कि प्रभावित तीन अमीरात में बचाव अभियान अभी भी जारी है." मंत्रालय ने गुरुवार शाम कहा कि "बुधवार से दो दिनों के लिए भारी बारिश ने उत्तरी और पूर्वी संयुक्त अरब अमीरात को तबाह कर दिया है, जिससे फुजैराह, रास अल खैमाह और शारजाह के अमीरात सहित कई क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है, जहां 879 लोगों को बचाया गया है."


तीन अमीरात के 1,885 लोगों को समायोजित करने के लिए सामुदायिक विकास मंत्रालय की तरफ से लगभग 827 होटल के कमरे आवंटित किए गए हैं. UAE के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, फुजैरा में पिछले 27 वर्षो में जुलाई के दौरान सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई है.
(इंपुट आईएएनएस से)


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.