Shahi Tharoor: न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली कस्टम्स ने बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर 500 ग्राम सोने की तस्करी के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए लोगों में से एक ने दावा किया कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर का निजी सहायक है. रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि सीपीएम और कांग्रेस "सोने के तस्करों का गठबंधन" है.


केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने अपने सोसल मीडिया अकाउंट पर लिखा,"पहले मुख्यमंत्री के सचिव सोने की तस्करी में शामिल थे. अब कांग्रेस सांसद के 'सहयोगी'/पीए को सोने की तस्करी के लिए हिरासत में लिया गया. सीपीएम और कांग्रेस - दोनों ही भारतीय गठबंधन के सहयोगी - सोने के तस्करों का गठबंधन हैं."


कौन है पकड़ा गया शख्स


जिस व्यक्ति ने कथित तौर पर कांग्रेस सांसद से जुड़े होने का दावा किया है, उसकी पहचान शिव कुमार प्रसाद के तौर पर हुई है. निवर्तमान सांसद शशि थरूर तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था. भाजपा ने इस सीट से राजीव चंद्रशेखर को मैदान में उतारा है.


शिव कुमार प्रसाद दुबई से आने वाले एक यात्री को लेने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर थे. दोनों को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब यात्री ने प्रसाद को करीब 500 ग्राम सोना सौंपने की कोशिश की. सूत्रों ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया,"प्रसाद के पास हवाई अड्डा एंट्री परमिट कार्ड है. उसने हवाई अड्डे के कैंपस में एंट्री की यात्री से पैकेट लिया. इसी वक्त उसे गिरफ्तार कर लिया गया.


शशि थरूर ने क्या कहा?


शशि थरूर ने कहा कि वह “मेरे स्टाफ के एक पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं, जो हवाई अड्डे पर सुविधा सहायता के मामले में मुझे पार्ट टाइम सर्विस दे रहा था.” थरूर ने साफ किया कि वह व्यक्ति 72 साल का रिटायर्ड शख्स है, जो लगातार डायलिसिस करवाता है, और उसे दया के कारण अंशकालिक आधार पर रखा गया था.


इसके साथ ही कांग्रेस एमपी ने आगे लिखा,"मैं किसी भी कथित गलत काम का समर्थन नहीं करता और मामले की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के अधिकारियों के प्रयासों का पूरा समर्थन करता हूं. कानून को अपना काम करना चाहिए."


कस्टम अधिकारियों ने बताया कि प्रसाद और यात्री दोनों को हिरासत में लिया गया है और उनके पास से 500 ग्राम सोना जब्त किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मामले की जांच चल रही है और उनकी साख की जांच की जा रही है.