नई दिल्ली/अहमर हुसैन: उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने जुमे की नमाज से पहले यूपी भर की मस्ज़िद के मुत्तावलियो को सख्त हिदायत दी है. शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने मस्जिद के मुत्तावल्ली और ज़िम्मेदार लोगो को आर्डर देते हुए कहा है कि मस्जिदों में नमाज के अलावा जलसे के लिए किसी भी तरीके की भीड़ न जमा की जाए बोर्ड ने कहा कि पांच वक्त की नमाज या फिर जुमे के ख़ुत्बे में ऐसी तक़रीर ना हो जिससे आपसी सौहार्द खराब होने के अंदेशा हो.


नुपूर शर्मा के बयान पर हुए थे हिंसक प्रदर्शन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिया वक्फ बोर्ड ने एहतियातन उठाया कदम पिछले जुम्मे को उत्तर प्रदेश के कई शहरों में नमाज के बाद बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कई विरोध प्रदर्शन हुए थे. जिसमें प्रयागराज समेत कुछ शहरों में पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुईं. इस पर सरकार और पुलिस प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए कई लोगों को प्रदेश भर से गिरफ्तार किया है. 


सुन्नी वक्फ बोर्ड भी ले चुका है एक्शन


ऐसी घटनाएं अगले जुमा के रोज ना होने पाए इसको लेकर सरकार के साथ मुस्लिम धर्मगुरु भी काफी संजीदा है जिसके तहत यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने भी अपने अधीन आने वाली सभी उत्तर प्रदेश की मस्जिद के जिम्मेदारों को यह आदेश दिए हैं. इससे पहले सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी टीले वाली मस्जिद के पेश इमाम और मुत्तावल्ली को हटा कर उनकी तक़रीर और बेवजह भीड़ जमा करने पर रोक लगा दी थी.



पुलिस बनाए हुए है नजर


जुमे को लेकर सरकार अलर्ट यूपी में जुमे को लेकर सरकार एलर्ट मोड में है. एसीएस होम अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी डीएस चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये अफसरों को ख़ास नज़र बनाए रखने की हिदायत दी है ज़ोन एडीजी, पुलिस कमिश्नर, रेंज आईजी / डीआईजी और पुलिस कप्तानों से हर हालात मे कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए है।इसके अलावा फुट पेट्रोलिंग और अर्ध सैनिक बलों के साथ फ़्लैग मार्च करने को कहा गया है।संवेदनशील इलाक़ों में सीसीटीवी, वीडियो कैमरे और ड्रोन से निगरानी के लिए कहा गया है.


Zee Salaam Live TV