Shubh Hoodie Controversy: पंजाबी-कैनेडियन सिंगर हुडी पर इंदिरा गांधी की हत्या की तस्वीर वाले विवाद में घिरते नजर आ रहे हैं. अब इस मामले में खुद शुभ का बयान आया है. दरअसल हाल ही में एक शो के दौरान पंजाबी सिंगर शुभ ने स्टेज पर एक हुडी को दिखाया था, जिस पर इंदिरा गांधी की हत्या की तस्वीर बनी हुई थी. ये मामला 29 अक्टूबर को लंदन के एक कॉन्सर्ट में पेश आया था. इस घटना के बाद लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल किया था.


शुभ ने क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुभ ने कहा कि दर्शकों की ओर से उनकी तरफ हुडी फेंकी गई थी और उन्होंने नहीं देखा उस पर क्या था. शुभ कहते हैं,"लंदन में मेरे पहले शो के दौरान दर्शकों ने मुझ पर ढेर सारे कपड़े, आभूषण और फोन फेंके थे. मैं वहां परफॉर्म करने आया था, न कि यह देखने के लिए कि मुझ पर क्या फेंका गया और उस पर क्या ओएस था.". "चाहे मैं कुछ भी करूं, कुछ लोग मेरे ख़िलाफ़ कुछ न कुछ ढूंढ ही लेंगे."


शुभ का पोस्ट वायरल


पंजाबी सिंगर शुभ अकसर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. उन्होंने कई खालिस्तानी समर्थक पोस्ट किए थे, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया गया था. हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने आरोप लगाए थे कि इस हत्या में भारत का हाथ है, जिसके बाद शुभ का एक पोस्ट काफी वायरल हुआ था.


डिस्टोर्ट मैप किया शेयर


शेयर किए गए पोस्ट में भारत का डिस्टोर्ट मैप दिखाया गया था. इसमें भारत को बिना जम्मू कश्मीर, पंजाब और नॉर्थ ईस्ट के दिखाया गया था. शुभ ने लिखा था, पंजाब के लिए दुआ करें. उन्होंने लिखा,"भारत मेरा भी देश है. मेरा जन्म यहीं हुआ है. यह मेरे गुरुओं और मेरे पूर्वजों की भूमि है, जिन्होंने इस भूमि की आजादी, इसकी महिमा और परिवार के लिए बलिदान देने के लिए पलक भी नहीं झपकाई."


उन्होंने आगे लिखा, "पंजाब मेरी आत्मा है, पंजाब मेरे खून में है. मैं आज जो कुछ भी हूं, पंजाबी होने के कारण हूं. पंजाबियों को देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं है. इतिहास के हर मोड़ पर पंजाबियों ने आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है. इसलिए मेरा विनम्र अनुरोध है कि हर पंजाबी को अलगाववादी या राष्ट्र-विरोधी के रूप में नामित करने से बचें."