Vande Bharat Express: एक बार फिर वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर मारे गए हैं. यह हादसा मेरामंडली और बुधपंक पेश आया है. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि पथराव की वजह से राउरकेला-भुवनेश्वर वंदे भारत एक्सप्रेस (20835) ट्रेन के एक्जीक्यूटिव क्लास कोच की खिड़की का शीशा टूट गया है, इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है. पुलिस आरोप की तलाश कर रही है.


वंदेभारत एक्सरप्रेस पर पत्थरबाजी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधिकारिक ने जानकारी दी है कि इस हादसे की जानकारी ऑन-ड्यूटी आरपीएफ एस्कॉर्टिंग स्टाफ ने दी है. जानकारी मिलने के बाद, ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन (ईसीओआर) की सुरक्षा शाखा ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सतर्क किया और कटक से आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त मौके पर पहुंचे. इस घटना के बारे में लोकल पुलिस को भी बता दिया गया है. पत्थर मारने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


रेलवे ने बयान में क्या कहा?


रेलवे ने अपने एक बयान में कहा है कि ECoR की दोनों सिक्योरिटी विंग लोकल पुलिस के राब्ते में हैं, और आरोपी की तलाश की जा रहा है. बता दें यह पहली बार नहीं है जब वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर मारे गए हों. इससे पहले भी ट्रेन कई बार टारगेट होती आई है. ऐसे ही हादसे देश के कई हिस्सों में पेश आ चुके हैं, लेकिन किसी पैसेंजर को चोट नहीं आई है.


 लोगों को कराया जा रहा है अवगत


भारतीय रेलवे, ईस्ट कोस्ट रेलवे (ईसीओआर) जनता को, खास तौर पर रेल लाइनों के आसपास रहने वाले लोगों को, ट्रेनों पर पत्थर न फेंकने के लिए शिक्षित करने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं. इस तरह की घटनाएं यात्रियों को नुकसान पहुंचा सकती है. हालांकि, भारतीय रेलवे और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के जरिए रोकने की कोशिशों के बावजूद ट्रेन पर पथराव की घटनाएं होती रहती हैं.