Suar Assembly Election Result: उत्तर प्रदेश के रामपुर की स्वार सीट पर भी आजम खान (Azam Khan) परिवार अपनी इज्ज़त नहीं बचा पाया. पहला सामपुर (Rampur) और अब स्वार (Suar) सीट पर सपा को हार का सामना करना पड़ा. स्वार सीट से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) की विधायकी रद्द होने के बाद हुए उपचुनाव में अपना दल के उम्मीदवार शफीक अहमद अंसारी ने बड़े फर्क के साथ जीत दर्ज कर ली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वार सीट पर 24 राउंड की गिनती तक अपना दल के शफीक अंसारी को 68513 वोट मिले जबकि सपा की अनुराधा चौहान 59689 मत मिले हैं.


शुरुआती रुझानों में समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार अनुराधा चौहान (Anuradha Chouhan) अपना दल के उम्मीदवार शफीक अहमद अंसारी से आगे दिखाई दीं लेकिन जैसे-जैसे गिनती अगले राउंड्स में जाती रही वैसे-वैसे अपना दल के (Apna Dal) के शफीक अहमद अंसारी आगे निकलते गए. यह हार सपा के साथ-साथ आजम खान और उनके परिवार की भी है. क्योंकि आजम खान ने चुनावी रैलियों के दौरान इतने बड़े-बड़े दावे किए कि अब वो हार के बाद उन्हें सोचने पर जरूर मजबूर करेंगे. 


आजम खान ने एक चुनावी सभा को खिताब करते हुए कहा था कि कोई भी माई का लाल उनके बेटे अब्दुल्ला को नहीं हरा सकता. उन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान की 150 करोड़ की जनता में कोई भी अब्दुल्ला को नहीं हरा सकता क्योंकि अब्दुल्ला नाम अल्लाह का पसंदीदा नाम है. इसके अलावा आजम खान ने भावुक होते हुए कई और भी अहम बातें कहीं थीं. भाजपा, चुनाव आयोग और सिक्योरिटी पर जमकर हमला बोला था. 


अपना दल के शफीक अहमद अंसारी का खास इंटरव्यू