Supaul bridge collapsed: बिहार में एक बड़ा हादसा हुआ है. जहां, सुपौल में सबसे बड़ा निर्माणाधीन पुल ध्वस्त हो गया है. इस हादसे में 1 मजदूर की मौत हो गई है. वहीं, कई मजदूरों की दबे होने की अशंका है. घटनास्थल पर राहत-बचाव की टीम पहुंच चुकी है. इस हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया है. सुपौल में बन रहे पुल का एक बड़ा हिस्सा गिर गया, जिसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं
जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 9 लोगों के घायल होने की खबर है. यह हादसा आज सुबह लगभग 7 बजे हुआ है. वहीं, बिहार में निर्माणाधीन पुल गिरने से जुड़ी घटना पहली बार नहीं हुई है, इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं पेश आई है. दरअसल, भागलपुलर जिले में साल 2023 के जून में एक निर्माणाधीन पुल भरभराकर गिर गया था. इस पुल का वीडियो सामने आया था, जिसमें देखा गया था कि देखते ही देखते पूरा पुल गंगा नदी में समा गया. 


सीएम ने किया था शिलान्यास
वहीं, सबसे हैरान करने वाली बात ये थी कि 2 साल पहले भी पुल का एक हिस्सा गिर गया था. साल 2014 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस का शिलान्यास किया था. 1717 करोड़ की लागत से पुल बनी थी. 


बॉक्स ब्रिज भरभरा कर गिर पड़ा
साल 2023 के 15 मई को पूर्णिया में ढलाई के दौरान एक बॉक्स ब्रिज भरभरा कर गिर पड़ा था. वहीं, साल 2023 के फरवरी महीने में ही बायसी के खपड़ा से 1 करोड़ 14 लाख की लागत से बनी एक पुल के ढह गई थी. इस घटना में दो मजदूर शदीद तौर पर जख्मी हो गए थे. 


पुल हो गया जमींदोज
साल 2022 के दिसंबर महीने में बेगूसराय में गंडक नदी पर बना पुल जमींदोज हो गया था. इस पुल 14 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा था. बिहार में ऐसे कई घटनाएं पेश आई हैं.