SC on Uttarakhand Forest Fire: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राज्य में जंगल की आग को लेकर उत्तराखंड सरकार को आड़े हाथों लिया है. कोर्ट ने सवाल किया  है कि आखिर फोरेस्ट फायर स्टाफ  को चुनाव ड्यूटी पर क्यों तैनात किया गया था. बता दें, उत्तराखंड के कई हिस्सों में आग लगी हुई थी.


कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार से पूछा सवाल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार से सवाल पूछा, "आपने जंगल के अग्निशमन कर्मचारियों को आग के बीच चुनाव ड्यूटी पर क्यों लगाया है?" जिसके जवाब में सरकार की ओर से पेश हुए वकील ने कहा कि अभी कोई नई आग नहीं लगी थी.


केंद्र सरकार ने दिया फंड


वकील ने आगे तर्क दिया कि राज्य सरकार को जंगल की आग से निपटने के लिए केंद्र से पैसा नहीं मिला है. केंद्र और राज्य की छह सदस्यीय समिति मदद कर सकती है ताकि इन आग पर काबू पाया जा सके. हम आग बुझाने की स्थिति में हैं. 9,000 से अधिक लोग काम कर रहे हैं, और 420 मामले दर्ज किए गए हैं. मुख्यमंत्री (पुष्कर सिंह धामी) हर दूसरे दिन अपनी कोशिश कर रहे हैं.


बता दें, वन विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, नवंबर के बाद से उत्तराखंड में जंगल की आग ने 1,437 हेक्टेयर से ज्यादा ग्रीन इलाके को प्रभावित किया है. हालांकि, राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हाल ही में हुई बारिश से जंगल की आग से काफी राहत मिली है और पिछले कुछ दिनों में कोई ताजा घटना सामने नहीं आई है.