Aam Chunav 2024: आगामी आम चुनाव 2024 के ऐलान के बाद बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर INDIA गठबंधन में टकराहट बनी हुई है. अभी तक बिहार में राजद और कांग्रेस के बीच शीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पाई है. यही वजह है कि पूर्व सीएम और राजद प्रमुख लालू यादव ने अपनी पार्टी के संभावित सीट पर कैंडिडेट्स को पार्टी सिंबल देना शुरू कर दिया है.  वहीं, जराए का कहना है कि लालू यादव ने 22 मार्च को 6 और कैंडिडेट्स के नामों को फाइनल कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लालू यादव की दोनों बेटियां लड़ सकती हैं इलेक्शन
कांग्रेस राजद से 10 सीटों की मांग कर रही है. वहीं, राजद, कांग्रेस को 7 सीट ही देना चाहती है. इस बीच जराए ने दावा किया है कि लालू यादव अपने दो बेटियों रोहिणी आचार्य और मीसा भारती को लोकसभा इलेक्शन लड़वा सकते हैं.


रोहणी इस सीट से लड़ेंगी इलेक्शन?
वहीं लालू यादव की दूसरी बेटी रोहणी आचार्य सारण लोकसभा सीट से इलेक्शन लड़ सकती है. वैसे तो रोहणी आचार्य भारतीय राजनीति में सक्रिय नहीं थी, लेकिन हाल के दिनों में वो राजनीति में काफी सक्रिय है. आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर वह अपनी राय रखती है. उन्होंने ही लालू यादव को बीते साल किडनी देकर उनकी जान बचाई थी. हाल में बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर आपत्तिजन टिप्पणी की थी, जिसपर रोहणी आचार्य ने पलटवार किया था.


मिसा को मिल सकता है यहां से टिकट
वाजेह हो कि मीसा भारती पहेल से ही राजनीति में सक्रिय हैं और राज्यसभा सांसद भी हैं. जानकारी के मुताबिक, लालू यादव अपनी बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र सीट से चुनावी मैदान में उतार सकते हैं. दरअसल, मीसा भारती पहले भी दो बार इस सीट से इलेक्शन लड़ चुकी हैं, लेकिन दोनों बार मीसा भारती जीत नहीं सकी हैं.