Tanmay Borewell News: मध्य प्रदेश के बैतूल में 8  साल का मासूम तन्मय साहू आख़िरकार ज़िंदगी की जंग हार गया. 6 दिसंबर को यह बच्चा बैतूल में एक  400 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था. बीते 4 दिन से तन्मय को बचाने के लिए 'ऑपरेशन ज़िंदगी' जारी था. आज सुबह तक़रीबन साढ़े 5 बजे तन्मय को बोरवेल से निकाला लिया गया और उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तन्मय की जान बचाई नहीं जा सकी. बैतूल के ज़िला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने तन्मय का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बात उसकी बॉडी को मोर्चरी में शिफ्ट कर दिया है. 86 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान टीम को कई दिक़्क़तों का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर भी मासूम को बचाया नहीं जा सका.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 




रेस्क्यू टीम से सामने थीं कई परेशानियां
कई घंटों के बाद भी मासूम की ज़िंदगी बनाने में कामयाबी हासिल नहीं हुई हालांकि एनडीआरएफ़ और एसडीआरएफ़ की टीमें लगातार बच्चे का जीवन बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही थीं. बोरवेल के पास एक सुरंग बनाई गई थी और उसके बाद तन्मय को निकाला गया. हालांकि, तन्मय की जान बचाई नहीं. तन्मय की मौत की ख़बर मिलने के बाद घर और परिवार में मातम पसरा हुआ है. 6 दिसंबर की शाम को 8 साल का तन्मय खेलते वक़्त 400 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था.  रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान बीच-बीच में पानी के रिसाव की वजह से टीम को राहत के कामों में कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद बच्चा ज़िंदगी की जंग हार गया. 


परिवार में मातम का माहौल
बच्चे को निकालने के लिए सात फीट की ड्रिलिंग भी शुरू की गई, लेकिन इन तमाम प्रयासों के बावजूद तन्मय को बचाने में सफलता नहीं मिली. तन्मय की मौत की तस्दीक़ पब्लिक रिलेशन ऑफ़िसर एसके तिवारी ने की. बच्चे की मौत के बाद परिवार में मातम का माहौल है. मां को रो-रोकर बुरा हाल है. बच्चे की बॉडी का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जिसके बाद लाश को घरवालों को सौंप दिया जाएगा.


 


Watch Live TV