Telangana News: तेलंगाना में एक आदिवासी महिला के साथ कथित रेप और उसके कत्ल की कोशिश के मामले के बाद हाल ही में हुए सांप्रदायिक दंगों को देखते हुए मुस्लिम और आदिवासी समुदाय के बीच मतभेदों को सुलझाने के मकसद से बैठक हुई. बैठक में तेलंगाना की पंचायत राज मंत्री दानसारी अनसूया सीथक्का और आसिफाबाद जिले के मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ हुी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री के साथ होगी बैठक
बैठक में फैसला लिया गया कि मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी के साथ दोनों समुदायों के नेताओं की एक संयुक्त बैठक 28 या 29 सितंबर को होगी. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक मामलों पर सरकारी सलाहकार मोहम्मद अली शब्बीर के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस बैठक का मकसद शांति के लिए कोशिशों को मजबूत करना और "आने वाले दिनों में सांप्रदायिक तनाव का फायदा उठाने की किसी भी कोशिश को रोकना" है. 


यह भी पढ़ें: Hyderabad News: हैदराबाद में लगे 'Say no to Halal' के पोस्टर


ये लोग थे शामिल
विज्ञप्ति में कहा गया है कि बैठक में सीथक्का, शब्बीर, खानपुर से कांग्रेस विधायक वेदेमा भोज्जू, एमएलसी दांडे विट्ठल, पूर्व केंद्रीय मंत्री एस वेणुगोपाल चारी, शिक्षाविद् महबूब आलम खान, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के विशेष सचिव तफसीर इकबाल और आसिफाबाद जिले के मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधि शामिल हुए. यहां चर्चा का मुख्य मकसद जिले के जैनूर में चार सितंबर को आदिवासी महिला के साथ कथित रेप और उसके कत्ल की कोशिश के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद की हालत से निपटने का था.


शांति न हो भंग
विज्ञप्ति में कहा गया कि नेताओं ने दोनों समुदायों की तरफ से अपने मतभेदों को सुलझाने तथा अशांति से पहले के शांतिपूर्ण संबंधों को बहाल करने की जरूरत पर जोर दिया. विज्ञप्ति में शब्बीर के हवाले से कहा गया है कि मुस्लिम नेताओं ने अपने क्षेत्रों में शांति भंग करने के हाल की कोशिशों पर चिंता जाहिर की है.