हैदराबादः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इतवार को कहा है कि मुल्क में गैर भाजपा सरकार बनना मुमकिन है. यानी भाजपा को सत्ता से बेदखल करना संभव है. उन्होंने कहा कि इस वक्त देश को गैर-भाजपा डबल इंजिन सरकार की जरूरत है. केन्द्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से मुल्क सौ साल पीछे चला जाएगा. मोदी सरकार देश को सही दिशा नहीं दे पा रही है. सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस पार्दीवाला व जस्टिस सूर्यकांत की तारीफ करते हुए राव ने कहा कि मैं उन्हें सैल्यूट करता हूं, उन्हें इस देश को बचाने के लिए यही तेवर बरकरार रखना होगा.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको जनता के सवालों का जवाब देना होगा
हैदराबाद में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को खिताब करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि भारत में रुपए की कीमतों में भारी गिरावट आई है. केन्द्र सरकार रुपए में आई गिरावट को रोकने में नाकाम है. केन्द्र सरकार के दस साल के कार्यकाल में आठ साल निकल चुके हैं. रूपए का मूल्य घट रहा है और बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है. मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए केसीआर ने कहा कि आप जज को डराएंगे, मुख्यमंत्रियों को डराएंगें, यह ठीक नहीं है. हमें आपसे निजी बैर नहीं है. यह जनतंत्र है. आपको जनता के सवालों का जवाब देना होगा. मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि हम केन्द्र सरकार के सभी गलत नीतियों को बदल देंगे. देश के साथ गलत नहीं हो, हम इसके लिए लड़ाई लड़ेंगे.  

हम मुल्कभर में संपूर्ण भूमि के सिंचाई की योजना लाएंगे
मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना की सरकार किसानों को प्रति वर्ष 11 हजार करोड़ की रकम किसानों को सहायता के तौर पर देती है. 24 घंटे मुफ्त बिजली मिलती है. तेलंगाना के किसानों को रायथू बंधु व रायथू बीमा योजना का लाभ मिल रहा है, जबकि किसी दूसरे राज्य में इस तरह की योजना नहीं है. मुझे हटाने का असर उनपर क्या होगा, किसानों को पता है.  क्या किसी भी राज्य में कालेश्वरम जैसी योजना बन पाई है जिससे लाखों किसानों के खेत में पानी पहुंचता है. हम मुल्कभर में संपूर्ण भूमि के सिंचाई की योजना लाएंगे. देश भर के किसान इसे पसंद करेंगे. राव ने कहा कि केसीआर को किसी प्रकार का डर नहीं है. केसीआर फाइटर है. देश का विशाल जनसमूह हमारा बल है. जब तेलंगाना बनने की सभी उम्मीद खत्म हो गई, हमने लोगों को सहयोग से तेलंगाना राज्य हासिल किया है.

देश के प्रति व्यक्ति आय से ज्यादा तेलंगाना की आय  
केसीआर ने कहा कि जिन राज्यों में गैर भाजपा सरकार है वहां प्रति व्यक्ति आय ज्यादा है. तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय 2.78 लाख से भी ज्यादा है, जबकि देश का प्रति व्यक्ति आय 1.49 लाख ही है. आठ सालों में सरकार देशवासियों व किसानों के लिए कुछ नहीं कर पाई है. देश में सत्तर हजार टीएमसी जल उपलब्ध है, इसके बावजूद देश में पेय जल की कमी है. जिंमबावे में 6500 टीएमसी क्षमता का जलाशय है. 1400 टीएमसी क्षमता का जलाशय चीन में है, यूएसए में 1200 टीएमसी क्षमता का जलाशय है. हमारे देश में इतनी विशाल क्षमता का जलाशय क्यों नहीं बनाया गया है. देश में बिजली की कमी है. गलत नीतियों के कारण देश प्रभावित हो रहा है. इस देश को अब नया एजेंडा चाहिए.


Zee Salaam