Lawrence Bishnoi: क्षत्रिय करणी सेना ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मारने वाले को ईनाम देने का ऐलान किया है. बता दें, लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह पर हाल ही में मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या का इल्जाम है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत का एक वीडियो बयान सामने आया है है, जिसमें उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई को मारने वाले किसी भी पुलिस अधिकारी को ₹1,11,11,111 का इनाम देने का ऐलान करते नजर आ रहे हैं.


करणी सेना ने  लॉरेंस बिश्नोई पर रखा ईनाम


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज शेखावत ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एनकाउंटर करने वाले किसी भी सुरक्षाकर्मी को यह राशि दी जाएगी. उन्होंने इस खतरे को लेकर केंद्र और गुजरात सरकार पर भी हमला बोला. बता दें, लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद है, जहां उस पर सीमा पार से ड्रग तस्करी का मामला दर्ज है. अप्रैल में मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के मामले में भी उसका नाम आया था, लेकिन मुंबई पुलिस उसे हिरासत में नहीं ले सकी थी.



गोगामड़ी की हत्या में लॉरेंस शामिल


सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो में क्षत्रिय करणी सेना प्रमुख कहते दिख रहे हैं कि लॉरेंस बिश्नोई हमारे अनमोल रत्न और विरासत अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी का हत्यारा भी है. बता दें, करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 5 दिसंबर 2023 को जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उनकी हत्या के कुछ घंटों बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने उनकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी.


बाबा सिद्दीकी और खालिस्तानी समर्थक की हत्या


बिश्नोई का मजबूत आपराधिक गिरोह पूरे देश में सक्रिय है. बिश्नोई गिरोह ने इस साल की शुरुआत में बाबा सिद्दीकी की हत्या और सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना की जिम्मेदारी ली थी. सितंबर 2023 में, गिरोह ने खालिस्तानी समर्थक सुखा दुनेके की हत्या की जिम्मेदारी ली. बिश्नोई के गिरोह के सदस्यों ने कथित तौर पर कनाडा में एपी ढिल्लों और गिप्पी गरेवाल के घरों के बाहर गोलीबारी भी की.


क्यों की बाबा सिद्दीकी की हत्या


लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने कथित तौर पर बाबा सिद्दीकी की हत्या उसके "डॉन दाऊद इब्राहिम से संबंधों" और सलमान खान के साथ उसके करीबी व्यक्तिगत संबंधों के कारण की थी. बॉलीवुड अभिनेता और उनके परिवार को पिछले कुछ सालों में गैंगस्टर से कई बार जान से मारने की धमकियां मिली हैं, सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा हाई अलर्ट पर है.