CM Ibrahim: कर्नाटक में जनता दल सेकुलर (JDS) के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद सी. एम. इब्राहिम ने बड़ा दावा किया है. इससे पार्टी में हड़कंप मच गया है. उन्होंने कहा, "वह अब भी पार्टी की कर्नाटक इकाई के चीफ हैं और 9 दिसंबर को यह पता चल जाएगा की पूर्व पीएम एच. डी. देवगौड़ा इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहेंगे या नहीं."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, पार्टी से अपने निलंबन पर रोक लगाने के लिए वह कोर्ट का रुख करेंगे और इस सिलसिले में इलेक्शन कमीशन को भी खत लिखेंगे. दरअसल, इब्राहिम को पार्टी विरोधी कथित गतिविधियों को लेकर 17 नवंबर को JDS से निलंबित कर दिया गया था. देवेगौड़ा ने इससे पहले 19 अक्टूबर को इब्राहिम को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया था और अपने बेटे एवं पूर्व सीएम एच.डी. कुमारस्वामी को उनकी जगह नियुक्त किया था. इब्राहिम ने कहा, ‘‘मैं अब भी JDS का प्रदेश अध्यक्ष हूं."


उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं अब भी देवेगौड़ा से अपील करता हूं कि आप 90 (साल) के हैं, अपने बेटे के लिए बीजेपी के साथ नहीं जाइए. उन सिद्धांतों को नहीं त्यागे, जिसके लिए आप आजीवन खड़े रहें. यहां तक कि जब रामविलास पासवान और शरद यादव ने भी छोड़ दिया, लेकिन आप अपनी विचारधारा के साथ खड़े रहें और जनता दल-सेक्युलर (1999 में जनता दल में टूट के बाद) अस्तित्व में आया.’’


 विभिन्न राज्यों के JDS नेताओं की एक बैठक पिछले हफ्ते तिरूवनंतपुरम में हुई थी, जिसमें पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन 9 दिसंबर को बेंगलुरू में आयोजित करने का फैसला किया गया था, ताकि बीजेपी की अगुआई वाली गठबंधन NDA में शामिल होने के देवेगौड़ा के फैसले को खारिज किया जा सके. 


पार्टी से देवेगौड़ा द्वारा निलंबित किये जाने के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में इब्राहिम ने कहा, ‘‘यह क्या पागलपन है? क्या वह खुद पार्टी में हैं? उनके साथ कौन है? राष्ट्रीय परिषद की एक बैठक होगी, पार्टी के 11 प्रदेश प्रमुख बैठक में आएंगे, वे (देवेगौड़ा और दूसरे) दहशत में हैं. उनसे प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाने को कहिए. वे रिजॉर्ट या घर या होटल में 8-10 लोगों के साथ बैठक कर रहे हैं.’’ 


Zee Salaam Live TV