Tiger 3 box office collection Day 1: सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म 'टाइगर 3' रिलीज हो गई है और फिल्म ने बेहतरीन कमाई की है. मनीष शर्मा के जरिए डायरेक्ट की गई, जासूसी-थ्रिलर दिवाली पर रिलीज़ हुई है. Sacnilk.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टाइगर 3 ने भारत में पहले दिन 44.5 करोड़ की कमाई की है.


टाइगर-3 का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Tiger 3 Box Office Collection)


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टाइगर फ्रेंचाइजी की ये तीसरी फिल्म है, जो यश राज फिल्म के स्पाई यूनीवर्स का हिस्सा है. सलमान और कैटरीना के अलावा, फिल्म में इमरान हाशमी भी हैं, जो विरोधी का किरदार निभा रहे हैं. इसमें शाहरुख का पठान के तौर पर और ऋतिक रोशन का कबीर के तौर पर कैमियो अपीयरेंस भी है. यह सलमान खान की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है.


सलमान खान की सबसे बड़ी ऑपनिंग फिल्म (Tiger 3 Day 1 Collection)


इससे पहले अली अब्बाज जफर की डायरेक्ट की गई फिल्म भारत ने पहली दिन की कमाई 42.30 करोड़ रुपये की थी. सूरज बरजातिया की फिल्म 'प्रेम रत्न धन पायो' ने 40.35 करोड़ रुपये की कमाई की थी. यह फिल्म भी दीपावली पर रिलीज की गई थी. इसी तरह कैटरीना के लिए, 2018 में विजय कृष्ण आचार्य की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (₹52.25 करोड़) और सलमान के साथ भारत के बाद टाइगर 3 उनकी तीसरी सबसे बड़ी ओपनर है.


टाइगर 3 एडवांस बुकिंग (Tiger 3 Advance booking earnings)


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने सभी भाषाओं में ₹44.5 करोड़ रुपयों की कमाई की है. कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि त्योहार होने की वजह से टाइगर 3 की कमाई कम हुई है. इस साल की सबसे ज्यादा दूसरे दिन की एडवांस बुकिंग शाहरुख खान की 'पठान'  की रही. फिल्म नेकेवल एडवांस बुकिंग से ₹32.10 करोड़ की कमाई की थी, उसके बाद 'जवान' ने ₹21.62 करोड़ की कमाई की. टाइगर 3 की दूसरे दिन की एडवांस बुकिंग से ₹17.48 करोड़ करोड़ रही है, जो तीसरे स्थान पर है.