Sagarika Ghose:  तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा इलेक्शन के लिए अपने कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान कर दिया है. पूर्व सांसद सुष्मिता देव को एक बार फिर राज्यसभा भेजा जाएगा. इसके अलावा जर्नलिस्ट सागरिका घोष, मतुआ समुदाय से आने वाली ममता बाला ठाकुर और सांसद नदीमुल हक के नाम लिस्ट में शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

TMC पार्टी ने अपने आधिकारिक सोशल साइट अकाउंट एक्स पर लिखा, "हमें आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए सुष्मिता देव, सागरिका घोष, सांसद मो नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर को राज्यसभा के कंडिडेट्स के रूप ऐलान करते हुए खुशी हो रही है. हम उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे हर भारतीय के अधिकारों के लिए अदम्य भावना और वकालत की TMC की स्थायी विरासत को बनाए रखने की दिशा में काम करेंगे."


वहीं, सुष्मिता देव पहले भी TMC सांसद रह चुकी हैं. वह साल 2021 में कांग्रेस का दामन छोड़, TMC में शामिल हो गई थी, जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा भेजा था. उनका कार्यकाल कुछ वक्त पहले ही खत्म हुआ था. वहीं, नदीमुल हक भी पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं. ममता ठाकुर मतुआ समुदाय से से आती हैं, जिन्हें मतुआ समुदाय की मजहबी मां कहा जाता है. जिन्होंने पिछेल लोकसभा इलेक्शन 2019 में बनगांव सीट से लोकसभा इलेक्शन लड़ा था,  लेकिन भाजपा के शांतुन ठाकुर ने उन्हें करारी शिकस्त दी थी. वहीं, सागरिका घोष की बात की जाए, तो सागरिका घोष देश की जानी-मानी पत्रकार और लेखिका हैं.